BCCI

दिल्लीः घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए खुश खबरी है। बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने का फैसला लिया है। इसकी जानकारी बोर्ड के सचिव जय शाह ने सोमवार को ट्वीट कर दी।

उन्होंने बताया कि घरेलू क्रिकेट में जिन खिलाड़ियों ने 40 से अधिक मैच खेले हैं उनकी एक दिन की मैच फीस बढ़ाकर 60 हजार रुपये कर दी गई है। पहले इन खिलाड़ियों को 35 हजार रुपये मिलते थे। यानी बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की सैलरी में 25 हजार रुपये का इजाफा किया है।

वहीं अंडर-23 खिलाड़ियों को 25 हजार रुपये, वहीं अंडर-19 खिलाड़ियों को 20 हजार रुपये दिए जाएंगे। शाह ने  बताया कि  2019-20 के घरेलू सीजन में भाग लेने वाले क्रिकेटर्स को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित हुए सीजन 2020-21 के मुआवजे के रूप में 50 प्रतिशत अतिरिक्त मैच शुल्क मिलेगा।

आपको बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से पिछले साल रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं हुआ था। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में ये पहला मौका था जब बीसीसीआई को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को रद्द करने पर मजबूर होना पड़ा। इसकी वजह से कई खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी।

बोर्ड ने सोमवार को एपेक्स कॉउंसिल की मीटिंग में यह फैसला लिया। इसके साथ बोर्ड ने महिला क्रिकेटर्स के भी मैच फीस में बढ़ोतरी की है। सीनियर महिला खिलाड़ियों को अब प्रत्येक मैच दिए जाने वाले 12,500 की जगह 20, 000 हजार रुपये दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here