रावलपिंडीः न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड के इस फैसले से पाकिस्तान में मातम का माहौल पसर गया है। क्रिकेट एक्सपर्ट से लेकर आम क्रिकेट फैन तक अपनी नाराजगी जता रहे हैं। 2009 में श्रीलंका टीम पर हुए हमले के करीब एक दशक बाद पाकिस्तान एक बार फिर अपने यहां अंतरराष्ट्रीय मैचों की संख्या बढ़ाने की कोशिश में लगा हुआ था, लेकिन अब उसकी कोशिशों को गहरा झटका लगेगा। न्यूजीलैंड का दौरा रद्द होने से पीसीबी (PCB) यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  को 150 से 200 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज तथा बड़बोलेपन के लिए मशहूर शोएब अख्तर ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। अख्तर ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “न्यूजीलैंड ने अभी-अभी पाकिस्तान क्रिकेट की हत्या कर दी है। वहीं पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने भी न्यूजीलैंड के पीछे हटने पर गहरा दुख जताया है।“

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान का दौरा करना था। हालांकि, अब इंग्लैंड ने कहा है कि वह मौजूदा स्थिति को देखते हुए दौरे पर फिर से विचार कर रहा है। अगले 24 से 48 घंटे में यह साफ कर दिया जाएगा कि इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं।

आपको बता दें कि पीसीबी ने इस 2021 की शुरुआत में 3 साल के लिए ब्रॉडकास्टिंग राइट्स करीब 1500 करोड़ रुपए यानी 20 करोड़ डॉलर में बेचे थे। इनमें पीएसएल  के राइट्स भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड का दौरा रद्द होने से पीसीबी को 150 से 200 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here