दिल्लीः चाइनीज कंपनी Xiaomi ने भारत में एक बार फिर धमाल मचाने की तैयारी में है। काफी कम समय ही अपने प्रोडक्टस के साथ भारत में पैर फैलाए चुकी कंपनी के स्मार्टफोन्स से लेकर स्मार्ट टीवी तक, यूजर्स लगभग हर प्रोडक्ट को काफी पसंद कर रहे हैं। इसके मद्देनजर उपभोक्ताओं को रिझाने के लिए कंपनी एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी में है जिसका नाम Redmi 10 Prime है। कंपनी ने इस स्मार्ट फोन को ऑल राउंड सुपरस्टार फोन बताया है। कंपनी तीन सितंबर को Redmi 10 Prime को भारत में लांच करने वाली है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mi.com पर इसका एक पोस्टर जारी की है।

इसके साथ ही Redmi 10 Prime को लेकर एक माइक्रोसाइट भी जारी की गई है। बताया जा रहा है कि Redmi 10 Prime स्मार्टफोन Redmi 10 फोन को रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है, जिसे कंपनी ने पिछले हफ्ते ही लॉन्च किया था। Redmi 10 Prime के फीचर्स को लेकर कहा गया है कि इस फोन में पंच-होल डिस्प्ले के साथ एडोप्टिव रिफ्रेश रेट से लैस किया जाएगा। इसमें दिए जाने वाले प्रोसेसर की बात करें तो यह मीडियाटेक हीलियो होगा। इसका जिक्र कंपनी ने Redmi 10 Prime की माइक्रोवेबसाइट पर भी किया है। साथ ही कहा है कि इस फोन का हर फीचर सुपरस्टार होगा।

Xiaomi ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट का यूजरनेम बदल दिया है जो अब Redmi India – #Redmi10Prime | All-round Superstar है। इससे भी यह संकेत मिलते हैं कि कंपनी जल्द ही Redmi 10 Prime को भारत में लॉन्च करेगी। इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर टाइमर दिया गया है जो 3 सितंबर को दोपहर 12 बजे तक का है। यानी कंपनी Redmi 10 Prime को तीन सितंबर को दोपहर में लॉन्च करेगी।

इस फोन में पंच-होल डिजाइन दिया गया होगा। साथ ही अडैप्टिव रिफ्रेश रेट और ड्यूल माइक्रोफोन भी दिया जा सकता है। बात मॉडल नंबर की करें तो पिछले हफ्ते इसकी जानकारी सामने आई है। यह फोन ब्लूटूथ स्पेशल इंटरेस्ट ग्रुप पर 21061119BI मॉडल नंबर के साथ देखा गया था। इसमें जो ‘I’ दिया गया है जो इस बात की तरफ संकेत देता है कि यह फोन भारत में लॉन्च किया जाएगा और भारतीय मार्केट के हिसाब से तैयार किया जा रहा है। वहीं, देखा जाए तो Redmi 10 Prime का यह मॉडल नंबर Redmi 10 की तरह है। ऐसे में यह कहना काफी हद तक सही होगा कि Redmi 10 Prime फोन Redmi 10 का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है।

Redmi 10 Prime में 6.5 इंच फुल-एचडी+ एडेप्टिव सिंक डिस्प्ले होगा। रिफ्रेश रेट 90Hz होगा। इसका रेजोल्यूशन 1080×2400 होगा। वहीं इसमें मीडियाटेक हेलियो G88 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मी है। रैम और स्टोरेज क्रमशः 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है। अगर आप फोटो खींचने के शौकीन हैं तो आपको इसका कैमरा काफी पसंद आएगा। इस फोन में चार कैमरे होंगे।

इसका प्राइमरी सेंसर 50 मेगापिक्सल का होगा। दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर होगा। तीसरा और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और डेप्थ सेंसर होगा। सिर्फ यही नहीं, 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया जाएगा। फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश की जाएगी। इसमें 9W रिवर्स वायर्ड चार्जिंग दी जाने की उम्मीद है।

अब बात Redmi 10 Prime की कीमत करें, तो इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं कि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 179 डॉलर यानी करीब 13,300 रुपये और 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 199 डॉलर यानी करीब 14,800 रुपये हो सकती है। इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 219 डॉलर यानी लगभग 16,600 रुपये हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here