संवाददाताः कपिल भारद्वाज

नारनौलः जन आशीर्वाद यात्रा के तहत हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला में पहुंचे केंद्रीय श्रम एवं रोजगार तथा पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने मंगलवार को कहा केंद्र तथा राज्य सरकार किसानों के हित के कार्य में लगी हुई हैं। उन्होंने बताया कि देश में जमीनों का हो रहे मरुस्थलीकरण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 30 लाख हेक्टेयर जमीन को सुधारने के लिए आठ मंत्रालयों के समूह को काम पर लगाया है।

उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर पानी की भारी कमी है। वहीं कई जगह पर अधिक पानी के कारण जमीन दलदल हो रही है। इस समस्या को सुधारने के लिए यह समूह कार्य कर रहा है

उन्होंने कहा कि भले ही मेरी ताकत सीमित है, लेकिन क्षेत्र के लोगों का आशीर्वाद मुझे 24 घंटे काम करने की ताकत देगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि यहां के जनप्रतिनिधि जो भी काम लेकर आएंगे उन्हें हर हाल में सिरे चढ़ाने का काम करूंगा। उन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान हरियाणा- राजस्थान बॉर्डर पर स्थित गांव गोद में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार हर वर्ग को आगे बढऩे का मौका दे रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवैधानिक आयोग बना कर ओबीसी का आरक्षण सुनिश्चित किया है। इससे हर वर्ष पूरे देश में लगभग 40 लाख बच्चों का दाखिला केंद्रीय विद्यालयों में हो सकेगा। हिंदुस्तान का लोकतंत्र तभी आगे बढ़ेगा जब हर वर्ग की हिस्सेदारी सुनिश्चित होगी। केंद्र सरकार इसी कार्य में लगी हुई है।

केंद्रीय मंत्री ने नांगल चौधरी के विधायक अभय सिंह यादव की ओर से झज्जर से वाया कोसली कनीना अलवर खैरथल रेल लाइन को मंजूरी दिलाने की मांग पर कहा कि हम सभी जनप्रतिनिधि रेल मंत्री से मिलकर इस काम को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। ।

उन्होंने कहा कि अहीरवाल के क्षेत्र की एक परंपरा रही है और यह परंपरा सीमाओं में बंधी हुई नहीं है। राजस्थान के भी काफी दूर तक के जिलों में इसी तरह की सांस्कृतिक झलक देखने को मिलती है।

यादव ने युवाओं से आह्वान किया कि वे बीपीओ उद्योग की तरफ बढ़े। अब महेंद्रगढ़ जिला शिक्षा के क्षेत्र में हरियाणा में अव्वल दर्जे पर है। ऐसे में अब युवाओं को तकनीक से जुड़े उद्योग लगाने चाहिए।

इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव, सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह, अलवर के सांसद महंत बालक नाथ, अटेली के विधायक सीताराम यादव, जिला प्रधान राकेश शर्मा, संदीप जोशी, पार्टी के गोविंद भारद्वाज, सत्यव्रत शास्त्री, दीपक मंगला, वेदपाल सहित अन्य पार्टी नेता तथा काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here