दिल्लीः एनटीए (NTA) यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC-NET) 2021 की तिथि घोषित कर दी। एनटीए के मुताबिक इस साल यह परीक्षा 06 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक बेवसाइट ugcnet.nta.nic.in के जरिए आवेदन दाखिल कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 05 सितंबर तक जारी रहेगी।

एनटीए को ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक कोरोना के कारण स्थगित हुए यूजीसी-नेट (UGC-NET) की दिसंबर 2020 की परीक्षा और जून 2021 सेशन में होने वाली परीक्षा को मर्ज कर दिया है। अब यह परीक्षा एक साथ सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही दोनों सेशन के जेआरएफ के स्लॉट भी मर्ज किए हैं, हालांकि, जेआरएफ के सब्जेक्ट-वाइज कम कैटेगरी-वाइज अलोकेशन में कोई बदलाव नहीं होगा।

इच्छुक उम्मीदवार (NTA)  की परीक्षा के लिए निर्धारित समय सीमा में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए करेक्शन विंडो 07 सितंबर से 12 सितंबर तक खुली रहेगी। इच्छुक उम्मीदवार 06 सितंबर तक आवेदन शुल्क जमा कर पाएंगे। यूजीसी नेट  परीक्षा से जुड़ी विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं।

UGC-NET 2021 की प्रमुख तिथियाः-

  • आवेदन शुरू होने की तिथि – 10 अगस्त
  • आवेदन की आखिरी तिथि- 05 सितंबर
  • शुल्क जमा करने की आखिरी तिथि – 06 सितंबर
  • करेक्शन विंडो ओपन होने की तिथि- 07 से 12 सितंबर
  • परीक्षा की तिथि – 06 से 11 अक्टूबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here