PM Imran Khan

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वहां के पंजाब प्रांत में गणेश मंदिर पर हुए हमले पर चुप्पी तोड़ी है। कट्टरपंथियों के इस हमले के 24 घंटे बाद इमरान गुरुवार को ट्वीट कर गणेश मंदिर पर बुधवार को हुए हमले की कड़ी निंदा की है। साथ ही सरकार की ओर से मंदिर का जीर्णोद्धार कराने का आश्वासन भी दिया।

पाकिस्तान के पीएम ने ट्वीट कर कहा, “मैं रहीम यार खान के भोंग में गणेश मंदिर पर कल हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैंने पहले ही आईजी पंजाब को सभी दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने और पुलिस की किसी भी लापरवाही के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। सरकार मंदिर का जीर्णोद्धार भी करेगी।“

उधर, इस मामले में पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब प्रांत के मुख्य सचिव और पुलिस महानिरीक्षक (IGP) को 24 घंटे में पेश होने का हुक्म सुनाया है। अब कल यानी 6 अगस्त को पाकिस्तान से सबसे असरदार सूबे के दोनों बड़े अधिकारी सुप्रीम कोर्ट की इस्लामाबाद बेंच के सामने पेश होंगे। पाकिस्तान के मुख्य  न्यायाधीश गुलजार अहमद ने गुरुवार को पंजाब के रहीम यार खान जिले के भोंग गांव में एक हिंदू मंदिर पर भीड़ द्वारा हमला किये जाने के मामले में संज्ञान लिया है। चीफ जस्टिस अहमद को को इस घटना की जानकारी पाकिस्तानी सांसद और पाकिस्तान हिंदू परिषद के संरक्षक डॉ रमेश कुमार वांकवानी ने दी।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी बयान में बताया गया कि मुख्य न्यायाधीश ने इस दुखद घटना पर गंभीर चिंता जताई। उन्होंने इस्लामाबाद में 6 अगस्त (कल) को कोर्ट के समक्ष मामला तय किया और पंजाब के मुख्य सचिव और पुलिस महानिरीक्षक को एक रिपोर्ट के साथ सुनवाई के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया। बयान में कहा गया है कि हिंदू पक्ष से डॉ रमेश कुमार वंकवानी को भी कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है।

बताया जा रहा है कि हिंदू मंदिर पर यह हमला 9 साल के एक हिंदू लड़के को जमानत मिलने के विरोध में किया गया था। इस लड़के पर आरोप था कि उसने कथित तौर पर स्थानीय मदरसे में पेशाब किया था। सैकड़ो कट्टरपंथियों ने बुधवार को भोंग में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की और सुक्कुर-मुल्तान मोटरवे (एम-5) को जाम कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here