टोक्योः भारतीय महिला बॉक्सर लवलिना बोरहेगन ब्रांड मेडल लेकर भारत लौटेंगी। लवलिना बुधवार को सेमीफाइनल मुकाबला हार गई, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इतिहास रच दिया। लवलिना ओलंबिक में पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला बॉक्सर बन गई हैं। इसससे पहले 2012 में एमसी मेरीकॉम ने ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

भारत की उदीयमान महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन को 69 किलोग्राम भार वर्ग में वर्ल्ड नंबर वन तुर्की की बुसेनाज सुरमेली ने पराजित किया। मुकाबले के दौरान उम्र और अनुभव का अंतर साफ नजर आया, लेकिन बुसेनाज को लड़खड़ा देने वाले लवलिना के कुछ पंचों ने बताया कि आगे की उम्मीदें सुनहरी हैं।

इससे पहले लवलिना और बुसेनाज के बीच अब तक कोई बाउट नहीं हुई थी। बुसेनाज ने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की अन्ना लाइसेंको को 5-0 के एकतरफा अंदाज में हराया था। वहीं लवलिना ने क्वार्टर फाइनल में चाइनीज ताइपे की चिन चेन को पराजित किया था। आपको बता दें कि चेन भी पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी हैं।

हालांकि सेमीफाइनल मुकाबले में लवलिना के पास हाइट एडवांटेज था क्योंकि लवलिना की लंबाई 5 फीट, 9.7 इंच है। वहीं, तुर्की की मुक्केबाज की लंबाई 5 फीट, 6.9 इंच थी, लेकिन वह इसका एडवांटेज नहीं ले सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here