टोक्योः भारत की मशहूर महिला तीरंदाज दीपिक कुमारी ने टोक्यो ओलंपिक में पदक की ओर एक और कदम बढ़ा दिया है। दीपिका आर्चरी के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। उन्होंनें शुक्रवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में आरओसी (ROC)यानी रूसी ओलिंपिक कमेटी की सेनिया पेरोवा को शूटआउट में 6-5 से हराया। दीपिका अब क्वार्टर फाइनल में साउथ कोरिया की एन सेन से भिड़ेंगी। क्वार्टर फाइनल का मुकाबला आज ही सुबह 11 बजे है।

दोनों खिलाड़ियों के बीच पांच सेटों के बाद स्कोर 5-5 से बराबरी पर था, लेकिन इसके बाद शूटाआउट में दीपिका ने दबाव का बखूबी सामना करते हुए परफेक्ट 10 स्कोर किया। इसके साथ ही दीपिका ने रियो ओलिंपिक की टीम रजत पदक विजेता को हराया।

रूसी तीरंदाज एक तीर के शूटऑफ में शुरूआत करते हुए दबाव में आ गई और सात ही स्कोर कर सकी जबकि दीपिका ने दस स्कोर करके मुकाबले को 6-5 से अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि तीसरी बार ओलिंपिक खेल रहीं दीपिका ओलंपिक तीरंदाजी स्पर्धा के अंतिम आठ में पहुंचने वाली पहली भारतीय तीरंदाज बन गईं।

वहीं एथलेटिक्स में भारत के अविनाश साबले पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज के राउंड हीट 2 में सातवें स्थान पर रहे। हालांकि उन्होंने 8 मिनट 18.12 सेकेंड का समय निकालकर नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया।, जबकि शूटिंग में  महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के क्वालिफाइंग मुकाबले से भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और राही सरनोबत बाहर हो गई हैं। भाकर ने 582 का स्कोर कर 11वें स्थान पर जबकि राही 573 अंक लाकर 32वें स्थान पर रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here