लीड्सः लीड्स में पाकिस्तान तथा इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 में रविवार को इग्लैंड ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को 45 रन से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इस मैच के दौरान इंग्लैंड की ओर से शानदार फॉर्म में चल रहे लियम लिविंगस्टोन ने 23 बॉल पर 38 रन की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दो चौके और तीन 3 छक्के जड़े।

लिविंगस्टोन द्वारा जड़े गए छक्कों में से एक सिक्स इतना लंबा था कि बॉल हेडिंग्ले स्टेडियम के बाहर मौजूद रग्बी पिच पर जाकर गिरी। इस सिक्स को कमेंटेटर्स और सोशल मीडिया यूजर्स दुनिया का सबसे लंबा सिक्स बता रहे हैं। वहीं विशेषज्ञों के मुताबिक यह यह सिक्स 125 मीटर से ज्यादा लंबा है। हालांकि इसकी आधिकारिक लंबाई नहीं मापी गई है।

इंग्लैंड की पारी के दौरान 16वें ओवर पाकिस्तानी गेंदबाज हरीस रऊफ बॉलिंग कर रहे थे। लिविंगस्टोन ने रउफ की पहली गेंद पर ही लॉन्ग ऑन पर बड़ा शॉट लगाया और गेंद स्टेडियम के तीन मंजिला इमारत (85 फीट ऊंचा) को पार कर बगल में मौजूद रग्बी स्टेडियम में जाकर गिरा।

इस मैच के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे ब्रिटिश कमनटेटर इयान वार्ड और श्रीलंकाई कमनटेटर कुमार संगाकारा ने इस शॉट की तारीफ की। कमेट्री के दौरान वार्ड ने कहा कि यह बॉल कहां जाकर गिरी? यह काफी लंबा था। वहीं, संगाकारा ने कहा कि बॉल स्टेडियम को पार कर चुकी। मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी इससे लंबा सिक्स देखा है। वहीं क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के एक्सपर्ट मेट रोलर का मानना है कि बॉल ने करीब 130 मीटर की दूरी तय की।

 

आपको बता दें कि दुनिया में सबसे लंबा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल चुके अल्बर्ट ट्रॉट के नाम है। हालांकि, यह दोनों रिकॉर्ड अन-ऑफिशियल है। अफरीदी के नाम 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ करीब 158 मीटर का छक्का लगाने का रिकॉर्ड है, जबकि कहा जाता है कि ट्रॉट ने 160 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here