‘लव जिहाद’ फैलाने का आरोप, ‘तूफान’ को बॉयकॉट करने की मांग तेज

0
192

मुंबई.
अभिनेता और निर्माता निर्देशक फरहान अख्तर की फिल्म ‘तूफान’ का ट्रेलर सामने के बाद से यह विवादों में है। सोशल मीडिया पर फिल्म का पोस्टर साझा कर इसे खूब ट्रोल किया जा रहा है। आलोचकों ने जमकर बखेड़ा खड़ा कर दिया है। कुछ ने इसे भारतीय संस्कृति और धर्म के खिलाफ बताया है। ज्यादातर लोगों का मानना है कि इस फिल्म के जरिए ‘लव जिहाद’ का प्रचार किया जा रहा है।

एक यूजर ने ट्वीट किया, हर उस फिल्म को बॉयकॉट करो, जो हमारी सभ्यता और धर्म के खिलाफ है। दूसरे ने लिखा, ‘तूफान हमारी संस्कृति के खिलाफ है।’ अन्य शख्स ने लिखा, ‘याद करो ये वही फरहान अख्तर है, जिसने CAA का विरोध किया था। अब हमारा समय है, इसकी ‘तूफान’ को आंधी में उड़ा दो।’

बता दें कि मार्च में जब फरहान ने नागरिकता कानून का विरोध किया था, उस वक्त भी लोगों ने उनके खिलाफ रोष जताया था। एक यूजर ने लिखा, फरहान ने CAA आंदोलन के दौरान कहा था कि जब इतने लोग आंदोलन करते हैं तो ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, इसलिए मैं भी अब इस ट्रेंड का हिस्सा बन रहा हूं। एक ने लिखा, ‘सुशांत नहीं, तो बॉलीवुड भी नहीं।’कुछ यूजर तो ऐसे भी सामने आए, जिनकी नजर में फरहान हिंदू विरोधी हैं।

फरहान ने 30 जून को फिल्म का ट्रेलर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा था, ‘तूफान आ गया है। क्या आप तैयार हैं?’ फिल्म में फरहान ने बॉक्सर अजीज अली का किरदार निभाया है।
हालांकि, उनकी गर्लफ्रेंड और पत्नी के रोल में दिखाई दे रहीं मृणाल ठाकुर ने पूजा शाह की भूमिका निभाई है। फिल्म के ट्रेलर में जब से ये नाम उजागर हुए हैं, लोग लव जिहाद दिखाए जाने की बात पर भड़क उठे हैं।

फिल्म ‘तूफान’ बॉक्सिंग पर आधारित है’। इसमें फरहान, अजीज अली उर्फ अज्जू भाई की भूमिका निभा रहे हैं, जो एक गुंडा है और आगे चलकर राष्ट्रीय स्तर का बॉक्सर बनता है। फिल्म का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा कर रहे हैं, जिन्होंने फरहान के साथ फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ बनाई थी। फिल्म में मृणाल ठाकुर डॉ. अनन्या की भूमिका निभा रही हैं। परेश रावल भी फिल्म का हिस्सा हैं। ‘तूफान’ अमेजन प्राइम वीडियो पर 16 जुलाई को रिलीज होने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here