दिल्लीः भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर फैंस उनके इस बयान की आलोचना कर रहे हैं, हालांकि कार्तिक ने अपने बयान के लिए अब माफी मांग ली है।

दिनेश कार्तिक ने डब्ल्यूटीसी (WTC) यानी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले से कमेंट्री की दुनिया में कदम रखा। इस दौरान वह खूब एक्टिव भी करते दिखे। इसके बाद इसके बाद उन्हें श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में भी कमेंट्री करने का अवसर मिला, लेकिन इस मैच के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर दिए गए उनके एक बयान की खूब आलोचना हुई।

दरअसल दिनेश कार्तिक ने बैट की तुलना पड़ोसी की बीवी से कर दी थी। हालांकि कार्तिक ने अब अपने बयान के लिए माफी मांग ली है। उन्होंने कहा है कि इस बयान पर उनकी मां और पत्नी दीपिका पल्लिकल से उन्हें खूब डांट पड़ी और पिटाई भी हुई।

चलिए आपको बताते हैं कि दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे के दौरान क्या कहा था। कार्तिक ने कहा, “बल्लेबाज और बैट को न पसंद करना यह दोनों चीजें साथ-साथ चलती हैं। ज्यादातर बल्लेबाजों को अपना बल्ला पसंद नहीं आता। उन्हें दूसरों का बैट ज्यादा पसंद आता है। बैट जो है वह पड़ोसी की पत्नी की तरह है। दूसरों के बैट से बैट्समैन ज्यादा अच्छा महसूस करते हैं।

सोशल मीडिया पर कार्तिक के इस बयान की काफी आलोचना हुई और उनके फैंस ने इस बयान के लिए माफी मांगने के लिए कहा था। इसके बाद कार्तिक ने रविवार को माफी मांगते हुए कहा, “जो हुआ उसके लिए मैं माफी मांगना चाहता हूं। इस बयान का जो मतलब निकला, वह मैं बिलकुल नहीं चाहता था। मैंने ऐसा कहकर गलती की। मैं सबसे माफी मांगता हूं। ऐसा दोबारा नहीं करूंगा। मेरी मां ने इसके लिए मेरी काफी पिटाई भी की। पत्नी से भी डांट पड़ी।

आपको बता दें कि कार्तिक के इस बयान पर उनकी पहली पत्नी निकिता और भारतीय ओपनर मुरली विजय भी ट्रोल हो गए थे। मुरली और निकिता का अफेयर था। इसके बाद कार्तिक ने निकिता को तलाक दे दिया था। कार्तिक के तलाक देने के बाद मुरली ने निकिता से शादी कर ली थी। वहीं, कार्तिक ने 2015 में स्क्वॉश प्लेयर दीपिका से दूसरी शादी कर ली थी।

दिनेश कार्तिक 2019 वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत की ओर से अपना आखिरी मैच सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। कार्तिक ने इंडिया के लिए 26 टेस्ट, 94 वनडे और 32 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

दिनश ने टेस्ट मैचों में 25 की औसत से 1025 रन बनाए। वहीं, वनडे में 30.20 की औसत से 1752 रन ठोके हैं, जबकि टी-20 में उनके नाम 33.25 की औसत से 399 रन दर्ज हैं। दिनेश कार्तिक 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम इंडिया के हिस्सा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here