दिल्लीः राफेल डील को लेकर कांग्रेस एक बार फिर हमलावर हो गई है। पार्टी नेता राहुल गांधी ने रविवार को राफेल समझौता से मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि मोदी संयुक्त संसदीय समिति की जांच से क्यों बचना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने चार ऑप्शन भी दिए हैं।

  • मोदी को अपराध बोध है।
  • वो अपने मित्रों को बचाना चाहते हैं।
  • जेपीसी को राज्यसभा सीट नहीं चाहिए।
  • ये सभी विकल्प सही हैं।

राहुल ने इंस्टाग्राम पर भी एक पोस्ट डाला है, जिसमें उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में एक व्यक्ति का आधा चेहरा है और जिसकी दाढ़ी में राफेल की फोटो है। इसके साथ राहुल ने लिखा है कि चोर की दाढ़ी…। राहुल ने किसी का नाम तो यहां पर नहीं लिखा है, लेकिन स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दाढ़ी दिखाई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi)

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने इस मुद्दे पर पीसी की और सवाल किया कि 59 हजार करोड़ की राफेल डील में मोदी जेपीसी की जांच से क्यों बचना चाहते हैं। फ्रांस सरकार ने राफेल डील में भ्रष्टाचार, लोगों को प्रभावित करना, मनी लॉन्ड्रिंग और फेवरटिज्म जैसे आरोपों की जांच के लिए एक जज को नियुक्त किया है। अब पूरी दुनिया और पूरा देश नयी दिल्ली की ओर देख रहा है।

आपको बता दें कि फ्रांसीसी मीडिया में ये खबरें आई थीं कि राफेल डील में क्लाइंट को भारी-भरकम रकम दी गई। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दाखिल की गई थी, जिसमें राफेल डील की स्वतंत्र जांच की मांग की गई थी।
फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक दसॉल्ट एविएशन ने कुछ बोगस नजर आने वाले भुगतान किए हैं। कंपनी के 2017 के खातों के ऑडिट में 5 लाख 8 हजार 925 यूरो (4.39 करोड़ रुपए) क्लाइंट गिफ्ट के नाम पर खर्च दर्शाए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here