धमाल मचाने 2030 तक आएंगे स्कोडा के 3 नए इलेक्ट्रिक वाहन

0
116

नई दिल्ली.
स्कोडा ऑटो इंडिया ने अगले दशक के लिए एक नई रणनीति की घोषणा की है। योजना के अनुसार, 2030 तक कम से कम तीन और इलेक्ट्रिक मॉडल शामिल करने के लिए उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार किया जाएगा। यह मॉडल कीमत और आकार दोनों मामले में ENYAQ iV के नीचे होंगे। बाजार के विकास के आधार पर स्कोडा यूरोप में 50 से 70 प्रतिशत के बीच पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडलों की हिस्सेदारी का लक्ष्य लेकर चल रही है।

चेक गणराज्य को एक इलेक्ट्रोमोबिलिटी हब बनाने के लिए, विशेष रूप से, ई-कंपोनेंट्स या ई-वाहनों का उत्पादन 2030 तक देश में स्कोडा ऑटो के तीनों प्लांट में किया जाएगा। पहले से ही, सुपर्ब iV और Octavia iV जैसे प्लग-इन हाइब्रिड मॉडलो के लिए उच्च-वोल्टेज कर्षण बैटरी का उत्पादन यहां किया जा रहा है।

स्कोडा ‘रणनीति 2030′ मुख्य रूप से अंतरराष्ट्रीयकरण, विद्युतीकरण और डिजिटलीकरण पर ध्यान देगी। चेक कार निर्माता का लक्ष्य 2030 तक यूरोप में पांच सबसे ज़्यादा बिकने वाले ब्रांडों में से एक बनना है, और कंपनी भारत, रूस और उत्तरी अफ्रीका जैसे क्षेत्रों में नंबर 1 यूरोपीय ब्रांड बनना चाहती है, जिसमें सालाना 15 लाख यूनिट की बिक्री का लक्ष्य रखा गया है। स्कोडा ऑटो की योजना अपने घरेलू बाजार-चेक गणराज्य को इलेक्ट्रोमोबिलिटी हब बनाने की है ताकि नौकरियों की सुरक्षा की जा सके और रोजगार के नए अवसर पैदा हो सकें।

कंपनी ने इस उद्देश्य के लिए राजनीतिक और व्यावसायिक भागीदारों के साथ-साथ अपनी मूल कंपनी वोक्सवैगन समूह के साथ सहयोग किया है। कंपनी की कोशिश एंट्री-लेवल सेगमेंट में अपनी स्थिति मज़बूत करने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here