पैनासोनिक ने लॉन्च किया नया टैबलेट

0
86

नई दिल्ली.
पैनासोनिक Toughbook S1 रग्ड टेबलेट लॉन्च कर दी गई है। यह डिवाइस Android 10 पर आधारित है और इसमें 7 इंच की WXGA (800×1,280 पिक्सल) डिस्पले है। इसमें 10 प्वॉइंट केपेसीटिव मल्टी टच, ग्लॉव टच मोड, एंटी रिफ्लेक्टिव (AR) स्क्रीन ट्रीटमेंट और 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस है। अभी इसे लॉजिस्टिक्स, ट्रांस्पोर्टेशन, रिटेल, फील्ड सर्विस व अन्य बाजारों के लिए लॉन्च किया गया है।

परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें ऑक्टाकोर Qualcomm Snapdragon 660 SoC चिप दी गई है जिसे 4 जीबी की LPDDR4 रैम और 64 जीबी की स्टोरेज के साथ कॉन्फिगर किया गया है। स्टोरेज को SD कार्ड की मदद से 2 जीबी, SDH कार्ड की मदद से 32 जीबी और SDX कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढाया जा सकता है।

इसमें कुछ विशिष्ट फीचर जैसे वैकल्पिक इंटीग्रेटेड बारकोड रीडर और वैकल्पिक अतिरिक्त बैटरी लाइफ दी गई है। Panasonic Toughbook S1 में डिसप्ले के चारों ओर मोटे बेजल्स हैं जो इसे सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसमें धूल मिट्टी व पानी की बौछारों से बचाव हेतु IP सर्टीफिकेशन के IP65 और IP67 दो विकल्प मिलते हैं। इसमें सिंगल रैम और स्टोरेज कन्फिग्रेशन है और एक ही कलर ऑप्शन दिया गया है।

फोटो और वीडियो के लिए डिवाइस में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए पैनासोनिक Toughbook S1 में Qualcomm WCN3990 Wi-Fi, 4G, Bluetooth v5.1, GPS, NFC, 3.5mm हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए USB Type-C दिया गया है। साथ ही इसमें डॉकिंग कनेक्टकर, वैकल्पिक यूएसबी टाइप-ए होस्ट पोर्ट भी दिया गया है। सेंसर्स में एम्बिएंट लाइट, डिजिटल कम्पास, गायरोस्कोप और एक्सेलरोमीटर दिए गए हैं।

3 घंटे का चार्जिंग टाइम लेने के बाद इसकी बैटरी लगभग 8 घंटे का बैकअप दे सकती है। इसकी Warm Swap कार्यप्रणाली के साथ इसकी बैटरी को 5,580mAh तक बढाया जा सकता है। इसके उपरान्त यह 4.5 घंटे का चार्जिंग टाइम लेकर 14 घंटे तक का बैटरी बैकअप दे सकती है। इसका आकार 193x131x19.07mm है और भार 426 ग्राम है। यह कठोरता के लिहाज से MIL-STD-810H मिलिट्री ग्रेड सर्टीफिकेशन के साथ आती है। साथ ही धूल मिट्टी और पानी से बचाव के लिए इसमें IP65 अथवा IP67 सर्टीफिकेशन दी गई है। इसके द्वारा यह पांच फीट तक पानी से सुरक्षा प्रदान करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here