दिव्यांका त्रिपाठी ने खुद गढ़ी अपनी तकदीर, कई ऑफर ठुकराए

0
347

मुंबई.
दिव्यांका त्रिपाठी छोटे पर्दे की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में शुमार की जाती हैं। उनका जन्म 14 दिसम्बर, 1984 में भोपाल में हुआ था उनकी स्कूली शिक्षा व कॉलेज की पढाई “नूतन कॉलेज” भोपाल से हुई थी। इसके बाद त्रिपाठी ने उत्तरकाशी में नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग से पर्वतारोहण कोर्स और भोपाल राइफल अकादमी से राइफल शूटिंग कोर्स किया। राइफलरी में उन्हें स्वर्ण पदक भी मिला था। भोपाल में आकाशवाणी से बतौर एंकर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। 2003 में “पेंटीन जी क्वीन” में “मिस ब्यूटीफुल स्किन” का पुरस्कार भी जीता था। 2005 में
दिव्यांका ने “बेस्ट सिने स्टार की खोज” में भाग लिया था, जिसमे उन्हें “भोपाल जोन” से विजेता घोषित किया गया। 2005 में उन्हें “मिस भोपाल” के ताज से नवाजा गया।

उन्हें कई सीरियल्स में अहम किरदारों में देखा गया है, पर असल में सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ में इशिता भल्ला के किरदार से ख्याति हासिल हुई थी। अब एक पर्दे के पीछे की जानकारी सामने आ रही है कि दिव्यांका को छोटे पर्दे का मशहूर टेलीविजन शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दयाबेन का रोल ऑफर हुआ था। बताया गया है कि अभिनेत्री ने इस रोल के ऑफर को ठुकरा दिया था। इस टेलीविजन शो में दयाबेन का किरदार टीवी अभिनेत्री दिशा वकानी ने निभाया है। इस भूमिका में दिशा ने अपने आप को एक अलग अवतार में पेश किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, दिव्यांका को ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के अलावा भी कई शो के ऑफर आए थे, जिसे उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था।‘क्या हुआ तेरा वादा’, ‘आज की हाउसवाइफ..सब जानती है’, ‘पुनर्विवाह’ और ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ जैसे चर्चित टीवी शो के प्रस्ताव दिव्यांका को मिले थे। बताया जा रहा है कि इन प्रस्तावों को अभिनेत्री दिव्यांका ने अस्वीकार कर दिया था।

बता दें दिव्यांका काफी पॉपुलर एक्ट्रेस हैं जिनकी मस्त फैन फॉलोइंग है। करोड़ों फैंस उनके अलग अंदाज की तारीफ करते नहीं थकते हैं। उन्हें ज़ी टीवी के ड्रामा फिक्शन बानो में तेरी दुल्हन में विद्या, एक अनाथ और अनपढ़ लड़की का किरदार निभाया। इस सीरियल ने दिव्यांका को घर-घर में पहचान दिलाई। उन्होंने इस शो में अपने एक्टिंग की वजह से कई पुरस्कार जीते जिनमें ड्रामा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए इंडियन टेलीविज़न एकेडमी अवार्ड और फ्रेश न्यू फेस के लिए इंडियन टेली अवार्ड शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here