दो घंटे में 50 करोड़ की बुकिंग, गजब है रिवॉल्ट का जलवा

0
313

नई दिल्ली.
इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता रिवॉल्ट मोटर्स की बाइक RV400 की बुकिंग शुरू होते ही महज दो घंटे में रिवॉल्ट मोटर्स ने 50 करोड़ रुपये की बिक्री बुक हुई। इससे पहले भी 6 मई को कंपनी को बाइक्स की भारी डिमांड की वजह से इसकी बुकिंग रोकनी पड़ गई थी। आइए, जानते हैं इस बाइक की कौन-सी खासियत इसे इतना पॉपुलर बनाती है।

दरअसल, FAME II के तहत इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को मिली सब्सिडी के लागू होने के बाद गुरुवार को रिवॉल्ट ने RV400 इलेक्ट्रिक बाइक के दाम में 28,000 रुपये की भारी कटौती की है। इसके अलावा रिवॉल्ट मोटर्स ने अपने ग्राहकों के लिए बाइक खरीदने और प्राइसिंग पॉलिसी को काफी आसान बना दिया है। इसकी बुकिंग के लिए सिर्फ आधार कार्ड और एक EMI रकम देनी पड़ती है। वहीं, इसके लिए कोई डाउनपेमेंट और रिजर्वेशन फीस की जरूरत नहीं होगी।

यह बाइक 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है, जिसमें 3kW मोटर को शामिल किया गया है। इसमें 156 किलोमीटर प्रति चार्ज तक की ARAI-प्रमाणित रेंज और 85 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। इसका वजन 108 किलोग्राम है और चार्ज होने में करीब 4.5 घंटे का समय लगता है। इसके अतिरिक्त इसमें तीन राइडिंग मोड्स- इको, नॉर्मल और स्पोर्ट को शामिल किया गया है। इसके दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक लगे हुए हैं।

रिवॉल्ट की RV400 बाइक को खरीदने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर इसकी बुकिंग की जा सकती है। यहां आपको अपना ई-मेल आईडी डाल कर “नोटिफाई मी” बटन दबाना पड़ता है। इसमें पांच साल का सर्विस पैकेज और बाइक पर आठ साल की वारंटी भी दी जा रही है। रिवॉल्ट मोटर्स बैटरी बदलने के लिए स्टेशन सुविधा भी मुहैया कराती है। साथ ही आप मोटरसाइकिल के साउंड को फोन ऐप के द्वारा कस्टमाइज भी कर सकते हैं।

FAME II मे सब्सिडी बढ़ने के बाद RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत अब 1.19 लाख रुपये के बजाय 1.07 लाख रुपये हो गई है और अगर आप दिल्ली में RV400 खरीदना चाहते हैं तो आपको दिल्ली EV पॉलिसी के तहत अतिरिक्त सब्सिडी के कारण इसके लिए 90,799 रुपये खर्च करने होंगे। हालांकि, कंपनी ने अपनी दूसरी बाइक रिवॉल्ट RV 300 की कीमतों में कटौती का अभी कोई ऐलान नहीं किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here