किमीनः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश में चीन बॉर्डर पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने बिना नाम लिए चीन को चेतावनी दी। सिंह ने कहा कि भारत वैश्विक शांति का पुजारी है, लेकिन आक्रामक कार्रवाइयों का करारा जवाब देने में भी सक्षम है। उन्होंने यहां पर 12 सड़कों को राष्ट्र को समर्पित की और कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और धैर्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी के घातक परिणाम होंगे।

रक्षा मंत्री ने कहा कि सड़कों से न केवल संपर्क को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पास सुरक्षा बल तेजी से आवाजाही कर सकेंगे। उन्होंने बीआरओ (BRO) यानी सीमा सड़क संगठन को सड़क निर्माण के लिए बधाई देते हुए कहा, “पहाड़ी और दुर्गम इलाकों में चुनौतियों के बावजूद विश्वस्तरीय सड़कों के निर्माण बीआरओ की क्षमता आत्मनिर्भर भारत के मंत्र को दर्शाता है।“

राजनाथ ने कहा कि इन सामरिक सड़कों का निर्माण केंद्र सरकार की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का हिस्‍सा है। साथ ही यह उस बड़े लक्ष्य का हिस्सा है जिसके तहत सरकार सीमाई क्षेत्रों के संपूर्ण विकास पर बहुत अधिक जोर दे रही है। उन्होंने बताया कि सीमावर्ती राज्यों में बड़ी संख्या में सामरिक रूप से महत्वपूर्ण पुलों और सड़कों के कार्य को पूरा किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here