दिल्लीः कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का क्लब हाउस चैट सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद ट्विटर पर कश्मीरी पंडित ट्रेंड होने लगे है। बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ हमलावर हो गई। आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह वायरल हुए क्लब हाउस चैट में कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली पर पुनर्विचार, कश्मीर पंडितों को आरक्षण, कश्मीरियत का मतलब सेक्यूलरिज्म जैसी बातें कहते हुए सुने जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने दिग्विजय सिंह का आभार जताया है।

वहीं नागरिक एवं मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस को सीमा की स्थिति पर लोकलुभावन बातों की बजाय आर्टिकल 370 खत्म करने को लेकर अपनी शर्तों को रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्हूरियत सिर्फ कुलीन लोगों के हाथों में रही है। इंसानियत तो उसी समय मर गई थी जब हिंसा को उकसाने वालों ने अपने बच्चों को विदेश भेजकर आम कश्मीरी लोगों के बच्चों के हाथों में पत्थर थमा दिए थे।

पुरी ने कहा कि कश्मीरियत तो उसी दिन मर गई थी जब कश्मीरी पंडितों को घाटी से भगा दिया गया ता और आज भी उन्हें मारा जा रहा है। उन्होंने दिग्विजय सिंह को कश्मीरियों से वतनपरस्ती की सबक लेने की भी सलाह दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here