स्कोडा ने लॉन्च की ऑक्टेविया, जानदार सवारी का लुत्फ

0
152

नई दिल्ली.
ऑटो निर्माता स्कोडा ऑटो इंडिया ने नई ऑक्टेविया लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक, चौथी पीढ़ी की ऑक्टेविया में ‘शिफ्ट बाय वायर’ तकनीक और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक की सुविधा है।
टबोर्चार्ज्ड 2.0 टीएसआई पेट्रोल इंजन 190 पीएस (140के डब्ल्यू) की शक्ति और 320एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है, जबकि इसके अलावा यह 15.81 के की ईंधन दक्षता के आंकड़े प्रदान करता है। 25.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर इसे बाजार में उतार जा रहा है।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक ने कहा, जब इसे बीस साल पहले पेश किया गया था, तो ऑक्टेविया ने एक्सक्यूटिव सेडान सेगमेंट की गतिशीलता को बदल दिया था। अब हमने डिजाइन, सुरक्षा, प्रौद्योगिकी, प्रदर्शन और आराम की अपनी विशेषताओं को बरकरार रखते हुए, ऑल-न्यू ऑक्टेविया एक सम्मोहक संयोजन के साथ पेश किया है, जो भारतीय बाजार में स्कोडा ऑटो की सफलता को जारी रखेगा।

स्कोडा ऑटो एक चेक ऑटोमोबिल निर्माता कंपनी है, जिसकी स्थापना साल 1895 में की गई थी। साल 2001 में इस कंपनी को फॉक्सवैगन ग्रुप ने खरीद लिया था। स्कोडा ऑक्टाविया, भारत में लॉन्च होने वाली कंपनी की पहली कार थी, जिसे साल 2002 में भारतीय बाज़ार में उतारा गया था। स्कोडा प्रीमियम कारों और एसयूवी का निर्माण करती है।

भारत में स्कोडा की डीलरशिप का बड़ा नेटवर्क है। कंपनी के देशभर में कुल 67 शोरूम हैं, जो देश के 51 अलग-अलग शहरों में स्थित है और इनके ज़रिए कंपनी अपनी सेवाएं दे रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here