आरएसएस (RSS) यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आज से यहां तीन दिवसीय बैठक शुरू हो रही है। संघ सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत की अध्यक्षता में संघ के शीर्ष पदाधिकारियों की बैठक कोविड की तीसरी लहर के लिए तैयारी, पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा, अगले साल यूपी में चुनाव को देखते हुए क्‍या कदम उठाए जा सकते है और देश की मौजूदा स्थिति, जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

सूत्रों से आज मिली जानकारी के मुताबिक यह बैठक आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले द्वारा इस सप्ताह के प्रारंभ में राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश से संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के कुछ दिन बाद हो रही है। इसलिए इस बैठक काफी अहम है। बताया जा रहा है कि होसबले ने इस बैठक में कोविड-19 के प्रबंधन के बारे में फीडबैक लिया था।

सूत्र ने कहा, ‘‘ भागवतजी, दत्ताजी, सभी पांच सह सरकार्यवाह और सुरेश भैयाजी जोशी दिल्ली में होंगे तथा वे सभी देश के सम्मुख मौजूद विभिन्न प्रासंगिक और वर्तमान मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कई दौर की बैठकें करेंगे।’’

सूत्र के मुताबिक बैठक में जिन मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होने की संभावना है, उनमें अर्थव्यवस्था समेत कोविड के संपूर्ण प्रभाव , स्वयंसेवकों द्वारा किये जा रहे कल्याणकारी एवं राहत कार्य, संभावित तीसरी लहर के लिए तैयारी तेज करने जैसे विषय शामिल है। पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा, देश की राजनीतिक एवं वैचारिक रूप से अहम खासकर उत्तर प्रदेश की वर्तमान स्थिति इस बैठक में अहम रूप से छाये रहने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here