थार का यार 5-डोर मॉडल अगले साल तक हो सकता है लॉन्च

0
334

नई दिल्ली.
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने थार प्रेमियों के लिए एक और खुशखबरी सुना दी है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि कर दी है कि थार का 5-डोर मॉडल पाइपलाइन में है और जल्दी ही इसे लॉन्च किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, न्यू जेनरेशन थार के 3-डोर वर्जन को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिलने के बाद कंपनी थार के 5-डोर वर्जन की तैयारी में लग गई है। हालांकि भारत में इसके लांच होने में अभी वक्त लगेगा। माना जा रहा है कि यह मॉडल 2022-23 के बीच भारत में लॉन्च हो सकता है। बता दें कि 5-डोर थार कंपनी की 2022 से 2026 तक लांच की जाने वाली नौ नई गाड़ियों की लिस्ट में शामिल है।

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर महीने में अपनी मशहूर ऑफरोडिंग SUV महिंद्रा थार के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था। तब से लेकर आज तक इसकी लगभग 55,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। अब उम्मीद की जा रही है कि उसकी नई प्रस्तुति थार का यार साबित होगी। इसकी ऑफरोडिंग कैपेबिलिटी में भी बढ़ोतरी की जाएगी। इसमें रेगुलर थार के मुकाबले 15 प्रतिशत लंबा व्हीलबेस और रीडिजाइन्ड बॉडी मिल सकती है। साथ ही दूसरी पंक्ति में सीटें होने से यह काफी बड़ी हो जाएगी और काफी बूट स्पेस भी मिलेगा। अतिरिक्त फीचर्स में 5-डोर वर्जन में हार्डटॉप स्टैंडर्ड भी मिलेगा।

मौजूदा थार की तरह ही इसमें भी 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा, जो 150bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही थार में एक 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन भी दिया जा सकता है, जो 130bhp की पावर और 300Nm के पीक टॉर्क को जेनरेट कर सकता है। इसे और पावरफुल बनाने के लिए इंजन 6-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स से लैस हो सकते हैं।

फिलहाल 5-डोर थार की कीमत बाता पाना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन मौजूदा मॉडल की कीमत 12.12-14.17 लाख रुपये के बीच है। इसलिए माना जा सकता है कि नए वेरिएंट की कीमत इससे ज्यादा होगी।5-डोर थार में पहले के मॉडल्स की तरह ही ऑटोमैटिक AC, रियर AC वेंट्स और पुश-बटन इंजन स्टार्ट/स्टॉप जैसी और भी सुविधाएं मिल सकती हैं। साथ ही इसमे जीप रैंगलर की तरह एक हटा सकने वाली हार्डटॉप छत भी मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here