लांच होने के पहले ही विटारा ब्रेजा ने बढ़ाई उत्सुकता

0
313

नई दिल्ली.
सुजुकी की नई जनरेशन विटारा ब्रेजा अक्टूबर 2021 तक पेश करने वाली है तथा ग्लोबल बिक्री इस साल के अंत या अगले साल के शुरूआत में की जा सकती है। बड़ी बात यह है कि भारत में नए जनरेशन सुजुकी विटारा ब्रेजा को लॉन्च नहीं किया जाएगा, कंपनी इसकी जगह पर एक नई मिड साइज़ एसयूवी तैयार कर रही है, जिसे आने वाले साल में उतारा जा सकता है। पर विटारा ब्रेजा को लेकर लोगों में उत्सुकता बढ़ गई है, क्योंकि यह अनेक सुविधाओं से लैस है और नई पीढ़ी के लिए खास है।

जानकारी के अनुसार, 2022 सुजुकी विटारा ब्रेजा पुराने मॉडल के मुकाबले थोड़ी बोल्ड होने वाली है। इसके आकार में बदलाव किया जाएगा, यह पहले से लंबी, ऊंची व चौड़ी होने वाली है। इसमें नए लाइन व बड़े तथा अग्रेसिव ग्रिल दिए जायेंगे। यह एसयूवी पहले से आकर्षक होगी और बेहतर होगी। इसमें पहले से बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले, एक नया मल्टी मीडिया सिस्टम के लिए दिया जाएगा। इस एसयूवी में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम व बेहतर क्वालिटी का मटेरियल दिया जाएगा।

नई विटारा ब्रेजा को वर्तमान मोनोकॉक प्लेटफोर्मं के मॉडिफाई वर्जन पर तैयार किया जाएगा, जो कि सुजुकी के इंजीनियर को इस एसयूवी के केबिन में अधिक स्पेस बनाने में मदद करेगी। हालांकि इसके व्हीलबेस को 2500 मिमी ही रखा जाएगा, इस एसयूवी को हार्टटेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। इस प्लेटफॉर्म को रिइंजीनियर किया जाएगा, ताकि इलेक्ट्रिकफिकेशन के जरूरतों व आगामी आधुनिक फीचर्स को जमाया जा सके।

बात करें इंजन की तो इसमें 1.4 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि वर्तमान मॉडल में भी उपलब्ध है। इस इंजन को वैकल्पिक आल ग्रिप आल ड्राइव सिस्टम व फ्रंट व्हील ड्राइव स्टैण्डर्ड रूप से दिया जा सकता है। इस इंजन में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक का विकल्प दिया जा सकता है, इसमें 10 kW इलेक्ट्रिक मोटर, 48 वाल्ट की बैटरी दी जाएगी, साथ ही रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है। वहीं इसके एंट्री लेवल वैरिएंट में 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here