बस एक क्लिक….जीमेल से सीधे आप गूगल फोटोज में फोटो सेव कर पाएंगे

0
373

नई दिल्ली
‘सेव टू फोटोज’ बटन की मदद से जीमेल यूजर्स अपने मेल में अटैचमेंट्स के रूप में आए फोटोज को सीधे गूगल फोटोज में सेव कर सकेंगे। जीमेल में आया यह नया फीचर बड़े काम का है। खासतौर से तब जबकि गूगल ने साल 2019 में गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव के बीच Sync हटा दिया था। जीमेल यूजर्स पहले किसी भी अटैचमैट्स को सीधे अपने गूगल ड्राइव में सेव कर सकते थे। गूगल ने अपने वर्कप्लेस ब्लॉग के जरिए नया फीचर पेश किया है।

फिलहाल, यह नया फीचर JPEG फॉर्मेट में भेजी गई फोटो पर ही काम करता है। अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह नया फीचर दूसरे फॉर्मेट्स की फोटोज को कब सपोर्ट करेगा। हो सकता है कि गूगल जल्द ही दूसरे फॉर्मेट्स के लिए सपोर्ट देना शुरू कर दे। ब्लॉग में कहा गया है, ‘यह फीचर बाय डिफॉल्ट ऑन होगा। गूगल ने अपने सपोर्ट पेज में इस बात की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई है कि कैसे गूगल ड्राइव में फाइल्स और फोल्डर्स को अपलोड करना है।

रैपिड रिलीज और शेड्यूल्ड रिलीज डोमेन्स का इस्तेमाल करते हुए Save To Photos फीचर का रोलआउट किया गया है। रैपिड रिलीज डोमेन वाले यूजर्स को 26 मई से अपडेट मिलने शुरू हो गए होंगे। वहीं, शेड्यूल्ड रिलीज डोमेन वाले यूजर्स को एक हफ्ते बाद अपडेट मिलना शुरू होगा। गूगल का कहना है कि सभी यूजर्स तक यह फीचर पहुंचने में 15 दिन का समय लग सकता है।
Gmail में आया यह नया फीचर JPEG इमेज को डाउनलोड्स करने और उन्हें मैन्युअली गूगल फोटोज में सेव करने की जरूरत खत्म कर देगा। हालांकि, दूसरे फॉर्मेट्स में आईं इमेज और विडियो को अभी मैन्युअली ही गूगल फोटोज में अपलोड करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here