दिल मांगने आ रही हैं अनीशा, वह भी फारसी में

0
606

मुंबई.
भारतीय-अमेरिकी अभिनेत्री अनीशा मधोक पंजाबी गायक जसबीर जस्सी के बीत दिल मंगदी के साथ सिंगिंग में अपना डेब्यू किया है। गाने को गुरुवार को यूट्यूब पर जारी कर दिया गया है। सबसे बड़ी बात यह है कि जहां जसबीर में गाने में पंजाबी पंक्तियों को अपनी आवाजें दी हैं, वहीं अनीशा ने फारसी शब्दों को गाया है।

अनीशा ने बताया, चूंकि मुझे फारसी अच्छे से आती है, तो मैंने सोचा कि बेहतर होगा कि मैं फारसी के इसके बोल लिख लूं। मैंने अपनी कविताओं से प्रेरणा ली हैं। इसमें पंजाबी और मिडिल ईस्ट दोनों का मिश्रण है। मैं निश्चित हूं कि यह लोगों को जरूर पसंद आएगी। गाने को गोवा में फिल्माया गया है और मुझे इस बात की खुशी है कि इस म्यूजिक वीडियो के जरिए एक एक्टर, डांसर, सिंगर और राइटर के रूप में मुझे अपनी काबिलियत को दिखाने का मौका मिला है।

अनीशा मधोक एक अभिनेत्री और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दोस्त हैं। अनीषा मधोक जल्द ही फिल्म बॉली हाई के साथ अपना हॉलीवुड डेब्यू करेंगी। फिल्म को कैरोलीन स्टेला और बेट्सी रसेल के साथ बिल मैकएडम्स जूनियर ने निर्माता के रूप में बनाया है। अनीशा हास्यकलाकार और डांसर भी है। कहते हैं कि तीन साल की उम्र से ही डांस में रुचि रखती थी और बहुत से स्कूल प्ले और डांस प्रतियोगिता जीत चुकी है।

17 साल की उम्र में अनीशा मधोक के कुरकुरेपन ने उसे अपना नाटक “Aliza – Free” लिखने के लिए मजबूर किया और वह 16 कलाकारों के साथ दिल्ली में नाटक का मंचन करने में सफल रहीं हैं। यह नाटक बहुत ही संवेदनशील होने के कारण दृष्टिबाधित लोगों के जीवन के बारे में जागरुकता पैदा करने वाला है। दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त करने के बाद उन्होंने यूएससी के स्टैंड अप कॉमेडी क्लब की शुरुआत की। अब अनीशा मधोक अपनी प्रोडक्शन कंपनी एल तमीम प्रोडक्शन को आगे बढ़ा रहीं है। अनीशा मधोक अंग्रेजी, हिन्दी, स्पेनिश, पंजाबी, उर्दू जैसी भाषाएं भी बोलती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here