इस एसयूवी में 7 लोगों की फैमिली आसानी से हो जाएगी फिट

0
216

नई दिल्ली
एसयूवी की अपार सफलता को देखते हुए हुंडई अब इसका 7 सीटर मॉडल ले कर आया है, जिसका नाम Hyundai Alcazar है। ये एक फैमिली एसयूवी होगी जिसमें 7 लोगों की फैमिली आसानी से फिट हो जाएगी। इस एसयूवी को जून की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी में 7 सीटर मॉडल के डायमेंशन में कुछ खास बदलाव नहीं किया जाएगा। यानी मौजूदा साइज में 7 सीटर या तीन पंक्ति को तैयार किया जाएगा।

इंजन और पॉवर के मामले में हुंडई की नई 7-सीटर एसयूवी क्रेटा से काफी अलग है। जहां हुंडई क्रेटा तीन इंजन विकल्प 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल, और 1.5-लीटर डीजल के साथ उपलब्ध है। वहीं अलकाज़र 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल पावरप्लांट के विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसका पेट्रोल इंजन बेस्ट-इन-सेगमेंट 157 बीएचपी की पावर और 191 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी के दावे के अनुसार Alcazar का पेट्रोल मॉडल 10 सेकंड से भी कम समय में शून्य से 100 किमी / घंटा तक स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इस SUV में Creta जैसा ही इंटीरियर लेआउट होगा लेकिन यह अलग तरह की अपहोल्स्ट्री में उपलब्ध होगा।

आपको बता दें कि ये एसयूवी कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट की जा चुकी है, हालांकि इसकी लॉन्चिंग होना अभी बाकी है। इसकी शुरुआती कीमत 13 लाख से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। इस एसयूवी का मुकाबला एमजी हेक्टर 7 सीटर और टाटा सफारी से होगा। हुंडई Alcazar का डिजाइन काफी हद तक हुंडई क्रेटा जैसा ही रखा गया है। हालांकि इसमें काफी बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here