डॉक्टर ने दीया मिर्जा को कोविड-19 वैक्सीन लेने से किया है मना

0
296

मुंबई.
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा प्रेग्नेंट हैं, इसलिए कोविड काल में बहुत सुरक्षित रह रही हैं। इस बीच, उनका एक पोस्ट सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इसे पोस्ट कर उन्होंने बताया कि कैसे गर्भवती महिलाएं कोविड-19 के इस दौर में खुद को कोरोना संक्रमण से बचा सकती हैं? गर्भवती महिलाओं के लिए कोविड प्रोटोकॉल पर चर्चा करते हुए उन्होंने समझाया कि गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को फिलहाल कोरोना की वैक्सीन नहीं लेनी चाहिए। उन्होंने ट्विटर पर समझाया कि उन्हें यह सलाह उनके डॉक्टर से मिली है।

दीया ने ट्विटर पर लिखा, “यह बहुत महत्वपूर्ण जानकारी है। कृपया ध्यान दें कि भारत में इस्तेमाल होने वाले टीके का परीक्षण गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं पर नहीं किया गया है। मेरे डॉक्टर ने कहा है कि हमें इस वैक्सीन को तब तक लेने से बचना चाहिए जब तक कि मेडिकल परीक्षण गर्भवती महिलाओं पर सफल न हो जाए।”

बता दें कि बीते दिनों दीया ने सोशल मीडिया पर बेबी बंप के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट करते हुए बताया था कि वह प्रेग्नेंट हैं, उनके घर में जल्द ही रौनक आने वाली है। एक्ट्रेस ने इसी साल फरवरी में दूसरी बार बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड वैभव रेखी से शादी की है। दिया सोशल साइट्स पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वह आए दिन कुछ न कुछ नया पोस्ट करती रहती हैं।

दीया मिर्ज़ा भारतीय सिनेमा की एक प्रमुख अभिनेत्री हैं। वह मिस एशिया पैसिफिक भी रह चुकी हैं। उनका जन्म 9 दिसम्बर 1981 को हैदराबाद में हुआ था। उन्होंने 2 दिसम्बर 2000 को मनीला, फिलीपींस में “मिस इंडिया एशिया पैसिफिक” जीता। इसी पुरस्कार समारोह में उन्होंने दो और पुरस्कार भी जीते, “मिस ब्यूटीफुल स्माइल” एवं “द सोनी विऊअरज़ चोइस अवार्ड”।

उनके पिता फ्रेंक हेंडरिक एक जर्मन इंटीरीयर डिज़ाइनर हैं। उनकी मां दीपा मिर्ज़ा बंगाली हैं। जब दीया मिर्ज़ा 6 साल की थी, तब उनके माता-पिता अलग हो गए। 9 साल की उम्र में उनके पिता का देहांत हो गया। उनकी मां ने अहमद मिर्ज़ा से शादी कर ली। अहमद मिर्ज़ा का उपनाम दीया ने अपने नाम के साथ जोड़ लिया। अहमद मिर्ज़ा की 2004 में मृत्यु हो गई। दीया मिर्ज़ा ने अक्टूबर 2014 में अपने प्रेमी साहिल संघा से आर्य समाज तौर-तरीके से शादी की। अगस्त 2019 में, मिर्जा ने अलग होने की घोषणा की। 15 फरवरी 2021 को, मिर्जा ने मुंबई में व्यवसायी वैभव रेखी से शादी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here