इस समय हम एक अदृश्य शत्रु का सामना कर रहे हैं। यह बहुरूपिया भी है, लेकिन  इससे युद्धस्तर पर लड़ाई जारी है। यह कहना है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का। मोदी ने शुक्रवार को किसान सम्मान निधि स्कीम की आठवीं किस्त जारी की। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हुए कोरोना को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 तेजी से फैल रहा है, जो चिंता का विषय है। पीएम ने कहा कि ग्रामीणों को मास्क पहनने समेत बचाव के दूसरे उपाय जरूर करने चाहिए। आइए एक नजर डालते हैं मोदी के संबोधन की प्रमुख बातों परः-

  • पीएम ने कहा कि100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी आई है। यह कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक अदृश्य शत्रु है, जो बहुरूपिया है। हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं। बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं।
  • उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस संकट के समय में भी दवाइयों और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाजारी में अपने निहित स्वार्थ के कारण लगे हुए हैं। मैं राज्य सरकारों से आग्रह करूंगा कि ऐसे लोगों के खिलाफ  कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। ये कृत्य मानवता के खिलाफ है।
  • मोदी ने कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।
  • उन्होंने कहा कि देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है। इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगवाएं।
  • पीएम ने कहा कि ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा। गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here