पेटीएम भी देता है क्रेडिट कार्ड की सुविधा

0
285

नई दिल्ली.
आमतौर पर पेटीएम का इस्तेमाल बिल पेमेंट, टिकट बुकिंग व कई अन्य पेमेंट से जुड़े कामों में किया जाता है। कोरोनाकाल में इसका उपयोग कुछ ज्यादा ही हो रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पेटीएम पर आपको क्रेडिट कार्ड की भी फीचर मिल जाती है, जिसका इस्तेमाल आप साधारण क्रेडिट कार्ड की तरह कर सकते हैं। इस फीचर को पेटीएम पर पेटीएम पोस्टपेड नाम दिया गया है और इसकी लिमिट इस बात पर निर्भर होगी कि आप पेटीएम का कितना इस्तेमाल करते हैं? अगर आप भी इसका लाभ उठाना चाहते हैं तो यह करना होगा।

आप My Paytm में दिए गए All Service के विकल्प पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं। All Service पर क्लिक करते ही आपको Paytm Postpaid का विकल्प मिलेगा और इसे ओपन करने के बाद यहां आपके अकाउंट में दी गई लिमिट की जानकारी मिलेगी। Paytm Postpaid की लिमिट 1,000 रुपये से शुरू होकर 1,00,000 रुपये तक होती है। यह लिमिट आपको Paytm के उपयोग के आधार पर मिलती है।

एक महीने बाद करनी होगी पेमेंट
Paytm Postpaid का इस्तेमाल बिल्कुल क्रेडिट कार्ड की तरह ही होता है। यहां भी आपको एक महीने बाद पेमेंट करनी होगी। यानि अगर आपके कहीं कोई बिल जमा करना है या कोई जरूरी काम है तो आप Paytm Postpaid से पेमेंट कर सकते हैं और एक महीने बाद Paytm Postpaid का बिल जनरेट होने पर इसकी पेमेंट कर सकते हैं। ध्यान रहे इसकी पेमेंट समय पर ही करें और आप चाहें तो पेमेंट को ईएमआई में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

Paytm Postpaid से कर सकते हैं ये काम
Paytm Postpaid का उपयोग आप बिजली, पानी, डीटीएस, गैस और मोबाइल के बिल पे करने के अलावा मेट्रो रिचार्ज, बस, ट्रेन और फ्लाइट की टिकट की बुकिंग के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स चाहें तो Paytm Postpaid में दी गई लिमिट का उपयोग शॉपिंग के लिए भी कर सकते हैं। इसके साथ ही आप चाहें तो Paytm Postpaid से अपने इंश्योरेंस का भी भुगतान कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here