आंध्र प्रदेश के तिरुपति में एक दर्दनाक घटना घटित हुई है। यहां के रुइया सरकारी अस्पताल के आईसीयू (ICU) गहन चिकित्सा कक्ष में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से 11 मरीजों की मौत हो गई। यह घटना सोमवार रात घटित हुई। राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने घटना पर दुख जताते हुए मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता लिसिप्रिया ने इस घटना के बाद अस्पताल में मची अफरा-तफरी का वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया है, जिसमें अस्पताल के बिस्तरों पर ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सपोर्ट वाले मरीज दिखाई दे रहे हैं।

 

उधर, चित्तूर के कलेक्टर एम हरि नारायणन ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर दोबारा लोड करने में पांच मिनट की देरी होने ऑक्सीजन का प्रेशर कम हो गया। इसी दौरान 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की सप्लई पांच मिनट के अंदर दोबारा शुरू हो गई। अब सब कुछ सामान्य है। मरीजों को संभालने के लिए लगभग 30 डॉक्टरों को तुरंत आईसीयू में भेजा गया।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं थी। इसकी सप्लाई भी पर्याप्त मात्रा में हो रही थी। इस अस्पताल के आईसीयू और ऑक्सीजन बेड पर 700 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था, जबकि 300 मरीज नॉर्मल वार्ड में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here