होंडा कार्स प्लांट में 10 दिन के लिए शटर डाउन

0
289

नई दिल्ली
कोरोना महामारी को देखते हुए होंडा कार्स इंडिया राजस्थान स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को 10 दिन के लिए शटडाउन कर रहा है। ये शटडाउन 10 दिनों के लिए होगा। होंडा कंपनी ने कहा है कि जापानी ऑटोमेकर ने कोरोनोवायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के प्रयास में 7 मई से शुरू होने वाले 12 दिनों के लिए अपनी टपुकड़ा-आधारित फेसिलिटी पर उत्पादन बंद करने का फैसला किया है। इसलिए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में उत्पादन 7 मई से 18 मई तक रुका रहेगा। ऑटोमेकर 19 मई से मैन्युफैक्चरिंग कार्यों को फिर से शुरू करेगा।

कंपनी के कर्मचारी जो कॉर्पोरेट और जोनल ऑफिस में काम करते हैं उनको साफ ये निर्देश दे दिया गया है कि, वो सभी वर्क फ्रॉम होम करें। सिर्फ कुछ एसोसिएट्स को ही जरूरी काम के लिए ऑफिस बुलाया जा रहा है।

बता दें कि होंडा पहला ऐसा ऑटोमेकर है जिसने कोरोना के बढ़ते मामलो को देख अपने कर्मचारियों के लिए ये जरूरी कदम उठाए हैं। इससे पहले महिंद्रा ने भी ऐलान किया था कि वो मई के महीने में अपनी सालाना मेंटेनेंस प्लांट को बंद कर देगा।

दूसरे मैन्युफैक्चरर्स जैसे मारुति सुजुकी, हीरो मोटोकॉर्प, एमजी मोटर इंडिया और होंडा मोटरसाइकिल ने पहले ही ये फैसला ले लिया है।
बता दें कि भारत में आज भी रिकॉर्ड 4.14 लाख से अधिक नए मामले आए हैं और 3,915 लोगों की मौत हुई है। पिछले 10 दिनों से लगातार 3000 नई मौतें दर्ज की जा रही हैं। कोविड-19 की दूसरी लहर में अब भी कई राज्यों के अस्पतालों में आक्सीजन, दवा और बेड की कमियां सामने आ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here