बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को 93वीं ऑस्कर अवॉर्ड्स सेरेमनी में निराशा हाथ लगी। उनकी फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ पुरस्कार जीतने से चूक गई। ‘द व्हाइट टाइगर’ बेस्ट अडॉप्टेड स्क्रीनप्ले कैटेगरी में नॉमिनेट हुई थी, लेकिन इस कैटेगरी में अवॉर्ड ‘द फादर’ को मिला। पुरस्कारों की घोषणा हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में हुई। 93वीं ऑस्कर अवॉर्ड्स सेरेमनी में ‘नोमाडलैंड’ का बोलबाला रहा। फिल्म ने बेस्ट पिक्चर, बेस्ट एक्ट्रेस (फ्रांसिस मैकडोर्मंड) और बेस्ट डायरेक्शन (क्लोए झाओ) का अवार्ड अपने नाम किए।

बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड 83 साल के एंथोनी हॉपकिंस को फिल्म ‘द फादर’ के लिए दिया गया। हॉपकिंस इस कैटेगरी में ऑस्कर जीतने वाले सबसे उम्रदराज एक्टर हो गए हैं। इससे पहले 2011 ने क्रिस्टोफर प्लमर ने 82 साल की उम्र यह बिगिनर्स के लिए यह अवॉर्ड अपने नाम किया था।

वहीं दक्षिण कोरिया के 73 साल की अभिनेत्री यूह-जुंग यून ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीत इतिहास रच दिया। वह यह अवॉर्ड जीतने वाली साउथ कोरिया की पहली और एशिया की दूसरी एक्ट्रेस हैं। एशिया में पहला सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड जापानी-अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर मियोशी उमेकी को 1958 में फिल्म ‘सायोनारा’ के लिए मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here