कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी है। इन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “हल्के सिम्पटम होने के बाद आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो कोई भी मेरे संपर्क में आए हों, वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें।”  पिछले कई दिनों से राहुल केरल, पुडुचेरी, असम, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल, चुनाव में रैलियां कर रहे थे।

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही राहुल ने कोविड-19 के कारण देश की स्थिति बिगड़ते देख कर पश्चिम बंगाल में अपनी सभी चुनावी रैलियां रद्द कर दी थीं और अन्य पार्टियों के नेताओं से भी रैलियां रद्द करने की अपील है।

उन्होंने कहा था कि कोरोना की स्थिति के मद्देनजर मैं बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को स्थगित कर रहा हूं। मैं सभी राजनीतिक नेताओं को सलाह दूंगा कि मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के आयोजन के परिणामों पर गहराई से विचार करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। इन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं लोकसभा सांसद श्री राहुल गांधी जी के अच्छे स्वास्थ्य तथा शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह सोमवार को कोरोना से संक्रमित हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली एम्स (AIIMS) यानी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। पूर्व पीएम सिंह कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। उन्हें स्वदेशी कोवैक्सिन का पहला शॉट तीन मार्च और दूसरा डोज चार अप्रैल को लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here