यदि आप इकोनॉमिक्स/फाइनेंस में मास्टर डिग्री या एमबीए (फाइनेंस)  डिग्री धारी है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए वित्त मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। वित्त मंत्रालय के डीईए (DEA) यानी डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स  ने यंग प्रोफेशनल और कंसल्टेंट के 34 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन छह अप्रैल को जारी किया गया था।

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 20 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्तियां तीन साल के लिए की जाएंगी, लेकिन  परफॉर्मेंस के आधार पर कार्यकाल एक साल और बढ़ाया जा सकता है।

आवश्यक योग्यताः-इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास इकोनॉमिक्स/फाइनेंस में मास्टर डिग्री या एमबीए (फाइनेंस) की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा कई सालों का अनुभव होना चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

उम्र सीमाः- नोटिफिकेशन के अनुसार यंग प्रोफेशनल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 35 साल और कंसल्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र 50 साल तय की गई है।

वेतनः- यंग प्रोफेशनल के पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 40,000 रुपए दिए जाएंगे, जबकि कंसल्टेंट के पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 80,000 रुपए सैलरी दी जाएगी।

कैसे करें आवेदनः- इच्छुक उम्मीदवार को वित्त मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट mofapp.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परामर्श है कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन अच्छी तरह पढ़ लें। आवेदन फॉर्म में गलती होने पर इसे निरस्त किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here