प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना वायरस के मुद्दे पर सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले। पीएम मोदी की यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शाम शाढ़े बजे होगी, लेकिन इम बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी। यह दूसरा मौका है, जब ममता ने मोदी के साथ होने वाली बैठक से किनारा किया है। इससे पहले 17 मार्च को हुई बैठक में भी उन्होंने खुद को अलग कर लिया था।

आपको बता दें कि दो दिन पहले मोदी ने कोरोना से उत्पन्न पर समीक्षा बैठक की थी। इसके बाद अधिकारियों को कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए थे। उम्मीद की जा रही है कि राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी वैक्सीनेशन पर भी चर्चा करेंगे।

उधर, वैक्सीनेशन के मुद्दे पर केंद्र तथा राज्य सरकारों के बीच तकरार बढ़ गया है। महाराष्ट्र ने वैक्सीन की कमी की शिकायत की है। साथ ही इसकी क्षमता पर भी सवाल उठाया है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार अपनी नाकामियां छिपाने के लिए हम पर आरोप लगा रही है। महाराष्ट्र में हालात वहां की सरकार की गलतियों की वजह से बिगड़े हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पंजाब, महाराष्ट्र और दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर वैक्सीनेशन बढ़ाने की बात कही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरूवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 1,26,789 नये मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 29 लाख 28 हजार 574 हो गई है। वहीं इस दाैरान 59,258 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसे मिलाकर अब तक 1,18,51,393 मरीज कोरोनामुक्त भी हो चुके हैं। सक्रिय मामले 66,846 बढ़कर 9,10,319  हो गये हैं। इसी अवधि में 685 और मरीजों की मौत के साथ इस बीमारी से मरने वालों की संख्या  1,66,862 हो गयी है। देश में रिकवरी दर आंशिक घटकर 91.67 फीसदी और सक्रिय मामलों की दर बढ़कर 7.04 प्रतिशत हो गया है जबकि मृत्युदर घटकर 1.29 फीसदी रह गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here