पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में चल रहे विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटी हुई हैं. वे नंदीग्राम सीट से टीएमसी की उम्मीदवार भी हैं. इस सीट पर पहली अप्रैल को मतदान हो चुका है. आज उन्होंने एक जनसभा में प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिश जाहिर कर दी है.

पैर में चोट होने के बावजूद ममता व्हीलचेयर पर रोड शो और रैलियां कर रही हैं. सोमवार को हुगली में एक रैली के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि वह एक पैर से बंगाल जीतेंगी और दोनों पैसे दिल्ली. यानी ममता ने भविष्य में प्रधानमंत्री बनने का भी इरादा जाहिर कर दिया है.

ममता ने राज्य में आठ चरणों में चुनाव कराए जाने का भी विरोध किया. उन्होंने कहा, ‘आठ चरण में चुनाव कराने की क्या जरूरत थी? यह बीजेपी मंडल द्वारा किया गया था. वर्तमान में कोरोना की स्थिति को देखते हुए क्या उन्हें थोड़े समय के भीतर ही चुनाव संपन्न नहीं करना चाहिए था?’

बता दें कि बीते महीने नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी को पैर में चोट लगी थी. ममता ने आरोप लगाया था कि उनपर जानबूझकर यह हमला किया गया था. हालांकि, बाद में पर्यवेक्षकों ने चुनाव आयोग को सौंपी रिपोर्ट में कहा था कि ममता को हादसे में चोट लगी थी उनपर हमले का कोई सबूत नहीं मिला था. आयोग को भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया था कि नंदीग्राम में 10 मार्च को ममता बनर्जी को कार के दरवाजे से चोट लगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here