Modi In Tamil Nadu
फोटो: सोशल मीडिया

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है. यहां एक चरण में ही चुनाव होगा. 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे और 2 मई को पता चल जाएगा की किसकी सरकार बनेगी. राज्य की 234 सीटों के लिए चुनाव प्रचार चरम पर है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु को धारापुरम में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज कांग्रेस और द्रमुक ने मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की सम्मानित माताजी का अपमान किया है. भगवान न करे, लेकिन वे सत्ता में आए तो राज्य की कई और महिलाओं का अपमान करेंगे. उन्होंने कहा, “मैं कांग्रेस और द्रमुक को बताना चाहता हूं कि तमिलनाडु की जनता सब देख रही है, वह कभी भी राज्य की महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी.” डीएमके पर सीधा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “डीएमके के युवा राजकुमार, जिन्होंने कई वरिष्ठ नेताओं को किनारे कर दिया, बहुत भयावह टिप्पणियां करते हैं. लेकिन, डीएमके ने उन्हें रोकने के लिए कुछ नहीं किया. 25 मार्च 1989 का दिन नहीं भूलना. तमिलनाडु की विधानसभा में डीएमके नेताओं ने अम्मा जयललिता जी के साथ किस तरह का व्यवहार किया था. डीएमके और कांग्रेस महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकतीं.”

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘महिलाओं का अपमान करना कांग्रेस और डीएमके की संस्कृति है. कुछ दिनों पहले डीएमके के एक विधानसभा उम्मीदवार डिंडीगुल लियोनी ने महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की. उन्हें रोकने के लिए डीएमके ने कुछ नहीं किया.’ तमिलनाडु के धारापुरम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “एक तरफ एनडीए का विकास का एजेंडा है और दूसरी तरफ कांग्रेस और डीएमके का वंशवाद का एजेंडा है. उनके नेताओं के भाषण में आपको देने के लिए कुछ भी सकारात्मक नहीं है, वो मुश्किल से अपने विज़न और काम की बात करते हैं.”

उन्होंने कहा, “मैं आज यहां से कांग्रेस और डीएमके को कहना चाहता हूं कि कृपया अपनी पार्टी के नेताओं को काबू में रखो. मैं कांग्रेस और डीएमके को बताना चाहता हूं कि तमिलनाडु के लोग हर चीज पर गौर कर रहे हैं, वो राज्य की महिला का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे.” पीएम ने कहा, “कल पश्चिम बंगाल में एक बुजुर्ग महिला शोवा मजूमदार की जान चली गई. कुछ हफ्ते पहले हम सबने देखा कि टीएमसी के गुंडों ने क्रूरता से उन पर हमला किया, क्योंकि उनकी विचारधारा अलग थी. ये लंबे समय तक समाचारों में रहा, लेकिन क्या कांग्रेस ने सहानुभूति जताई? क्या डीएमके और लेफ्ट ने निंदा की?”

इससे पहले प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को तमिलनाडु की संस्कृति पर बहुत गर्व है. मेरी ज़िंदगी का सबसे खुशी का पल तब था, जब मुझे दुनिया की सबसे पुरानी भाषा तमिल में संयुक्त राष्ट्र में कुछ शब्द कहने का मौका मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here