Satyendar Jain

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलो में जबरदस्त उछाल आया है. इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसे लेकर खास जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि यहां कोरोना मामलों की टेस्टिंग भी काफी ज्यादा बढ़ा दी गई है और अब हर रोज 85 हजार से 90 हजार टेस्ट हो रहे हैं.

सत्येंद्र जैन ने कहा, पहले कोरोना के मामले कम थे लेकिन अब ये ज्यादा हो गए हैं. इसलिए अब हमले टेस्टिंग बढ़ा दी है और 85 हजार से 90 हजार टेस्ट हर रोज हो रहे हैं. ये नेशनल एवरेज से 5 फीसदी ज्यादा हैं. हम आइसोलेशन और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या भी सही है. 80 फीसदी बेड इस वक्त खाली हैं. हम इस पर नजर रख रहे हैं. अगर बिस्तरों पर मरीजों की संख्या बढ़ती है तो हम बिस्तरों की संख्या भी बढ़ा देंगे.

वहीं कोरोना वैक्सीन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, लोगों को टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराने में परेशानी हो रही है. कई लोग टेक सेवी नहीं हैं. अगर वो लोग रजिस्टर करवा भी लें तो सेंटर नहीं पहुंच पाते. ऐसे में सरकार ने फैसला किया कि दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक लोग बिना रजसिट्रेशन के भी वैक्सीन लगवाने जा सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को 800 से अधिक लोगों का चालान किया. अधिकारियों ने कहा कि उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस को Covid-19 से बचाव के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए थे.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मास्क नहीं पहनने को लेकर 813 लोगों का चालान किया गया, जबकि सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में पांच लोगों पर जुर्माना लगाया गया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने को लेकर 15 जून के बाद से 5,70,693 लोगों के चालान किए गए हैं. दिल्ली पुलिस 15 जून के बाद से 4,26,941 मास्क वितरित कर चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here