कांग्रेस ने गुरुवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसद से अनुपस्थित होने का मुद्दा उठाया। पार्टी ने आरोप लगाया कि मोदी चुनावी रैलियों में व्यस्त हैं और सदन में नहीं आ रहे, लेकिन इन आरोपों के कुछ ही समय बाद प्रधानमंत्री मोदी सदन में पहुंच गए।

बजट सत्र के दूसरे चरण के लिए लोकसभा में कांग्रेस के नेता बनाये गए रवनीत सिंह बिट्टू ने प्रश्नकाल समाप्त होते ही कहा कि पूरा बजट सत्र हो गया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद नहीं आए। प्रधानमंत्री कहां हैं।

उन्होंने कहा ने कहा प्रधानमंत्री से मिलना हो तो क्या पश्चिम बंगाल की रैली में जाकर मिलें। इस सत्र में सदन ने अनेक विधेयक पारित किये लेकिन पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर सरकार ने कुछ नहीं कहा। वहीं संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने विपक्ष के इस आरोप को निराधार बताया और कहा कि प्रधानमंत्री सदन में आए थे।

 

इस दौरान कांग्रेस सदस्यों और कुछ मंत्रियों के बीच नोकझोंक भी हुई। हालांकि कुछ ही देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में पहुंचे और बीजेपी सदस्यों ने जय श्री राम और भारत माता की जय’ के नारे लगाए।

उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी सदन में पहुंचे। इसके बाद पीठासीन सभापति भर्तृहरि महताब ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए और इसके बाद मौजूदा सत्र में लोकसभा में हुए कामकाज की जानकारी देकर लोकसभा की बैठक को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने की घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here