PM Narendra Modi rally in Kharagpur 1

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। इस चुनाव को लेकर राज्य में चुनावी घमासान चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को खड़गपुर में चुनावी जनसभा की और विकास और भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सोशल मीडिया का सर्वर डाउन होने से लोगों की बेचैनी का हवाला देते हुए कहा कि बंगाल में तो 50 साल से विकास और सपने पहले से ही डाउन हैं।

पीएम ने कहा, ‘आपका उत्साह कह रहा है कि बंगाल में इस बार बीजेपी की सरकार बनेगी। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि बंगाल की इस धरती पर 130 बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बलिदान दे दिया ताकि बंगाल आबाद रहे। दीदी ने 10 साल में बंगाल को बर्बाद कर दिया।’ आइए एक नजर डालते हैं कि पीएम मोदी के भाषण की प्रमुख बातों परः-

  • मोदी ने टीएमसी के कांग्रेस और वाम दलों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आपने कांग्रेस के कारनामे देखे हैं, वाम दल की बर्बादी को देखा और टीएमसी ने आपके सपनों को कैसे चूर-चूर किया यह भी देखा। मैं आपसे कहता हूं कि आपने 70 साल तक अनेकों को देखा, हम वादा करते हैं कि एक बार आशीर्वाद दीजिए हम अपनी जान आपकी भलाई के लिए खफा देंगे।
  • मोदी ने कहा कि केंद्र के साथ ही राज्य में भी बीजेपी की सरकार होगी तो फायदा होगा। बंगाल में भी दिल्ली और बंगाल की ताकत दोनों इंजन एक ही दिशा में लगेंगे तब बंगाल बर्बादी से बाहर निकलेगा। हम सबका विकास, सबका साथ और सबका विश्वास का मंत्र के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में ये दीदी विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। आपने दीदी पर विश्वास किया, लेकिन दीदी ने आपके साथ विश्वासघात किया। 10 साल में बंगाल को बर्बाद कर दिया कि नहीं?
  • उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का उल्लेख करते हुए कहा कि बीजेपी जनसंघ से निकली पार्टी है। जनसंघ के जनक इसी बंगाल के सपूत श्यामा प्रसाद मुखर्जी थे। ऐसे में यहां अगर कोई असल में बंगाल की पार्टी है तो वह बीजेपी है। बीजेपी के डीएनए (DNA) में आशुतोष मुखर्जी और श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आचार विचार और संस्कार है।
  • ममता बनर्जी को निर्ममता की पाठशाला करार देते हुए पीएम ने कहा कि इस पाठशाला का सिलेबस टोलाबाजी, कटमनी, भ्रष्टाचार है। राज्य में शिक्षा की स्थिति क्या है खड़गपुर के लोग बेहतर तरीके से जानते हैं। दीदी कह रही है खेला होवे। बंगाल कह रहा है खेला शेष होवे, विकास आरंभ होवे।
  • उन्होंने कहा कि एक तरफ देश निरंतर सिंगल विंडो सिस्टम की तरफ बढ़ रहा है। वहीं बंगाल में पाइपो सिंगल विंडो सिस्टम है। यहां इस विंडो से गुजरे बिना कुछ नहीं हो सकता है। पिछले साल में तृणमूल सरकार ने हर वह काम किया, जो यहां रोजगार को खत्म करने वाला हो। यहां तृणमूल के सिंडीकेट के कारण कई उद्योग बंद हो गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here