बर्मिंघमः भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने जापान की अकाने यामागूची से दो साल पहले मिली हार का बदला ले लिया है। सिंधु ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट में वुमंस सिगल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में यामागूची पराजित कर सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तीसरी सीड यामागूची को 16-21, 21-16, 21-19 से हराया।

आपको बता दें कि सिंधु और यामागूची के बीच अब तक की 18वीं भिड़ंत थी, जिनमें से सिंधु ने 11वीं बार जीत हासिल की है। इससे पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच आखिरी मुकाबला दिसंबर 2019 में वर्ल्ड टूर फाइनल्स में हुआ था। उस समय यामागूची ने सिंधु को 18-21, 21-18, 21-8 से हराया था।

सिंधु अपने करियर में दूसरी बार ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले वह 2018 में इस टूर्नामेंट में अंतिम चार में पहुंची थीं। उस समय सिंधु को यामागूची से ही हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह से सिंधु ने जापानी प्रतिद्वंद्वी से तीन साल पहले मिली हार का हिसाब चुकता कर दिया है।

अब सिंधु का सेमीफाइनल में मुकाबला थाईलैंड की चोचुवोंग पोर्नपावी से होगा। पोर्नपावी ने एक अन्य मैच में अमेरिका की बेइवेन झांग को 7-21, 21-13, 21-9 से  हराया। वहीं एक अन्य सेमीफाइनल में दूसरी सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा का सामना चौथी सीड थाईलैंड की रात्चानोक इंतानोन से होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here