India coronavirus
File Picture

गुजरात में कोरोना ने एक बार फिर कहर बरपाना शुरू कर दिया है. नए मामलों में जबरदस्त बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है. अहमदाबाद में भी नए प्रतिबंधों का ऐलान कर दिया गया है. अहमदाबाद में एक बार फिर 273 गार्डन-पार्क और 43 बड़े जिम बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. सूरत में हालात ज्यादा खराब बताए जा रहे हैं और बीते 24 घंटों में यहां 315 नए मामले सामने आए हैं. गुजरात सरकार ने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है.

गुजरात म्युनिसिपल ट्रांसपोर्ट सर्विस के अंतर्गत चलाई जा रहीं बसें भी कल से अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर दी गयीं हैं. गुजरात में भी बढ़ते मामलों के कारण स्‍कूलों को फिर से बंद किया जाना और ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दी गयीं हैं. सूरत और अहमदाबाद में बस सेवाओं में कमी की जा रही और सार्वजनिक जगहों पर कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. लगातार नए कोरोना संक्रमण के केस सामने आने के बाद गुजरात सरकार ने मंगलवार को चार महानगरों- अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंधों का ऐलान कर दिया गया है.

सरकार ने आदेश जारी कर अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में 17 मार्च से 31 मार्च तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. बता दें कि इन शहरों में पहले भी नाइट कर्फ्यू था लेकिन इसकी टाइमिंग रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक ही थी. अब सभी पार्कों- गार्डंस और जिम को भी बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. आदेश के मुताबिक कांकरिया झील और चिड़ियाघर भी अगले आदेश तक बंद ही रहेंगे.

देश के छह राज्य महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में सबसे तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. कोरोना के नए मामलों में से 84 प्रतिशत यहीं से से सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों की मानें तो पिछले 15 दिनों में देश के इन 6 राज्यों के 70 जिलों में कोरोना मामले 150 प्रतिशत बढ़ गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here