Tirath Singh Rawat

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के आजकल के युवाओं के फटी जींस पहनने वाले बयान पर बवाल मचा है. विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लिया है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे कद के व्यक्ति को किसी के पहनावे पर इस तरह की शर्मनाक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक अमर्यादित और ओछी टिप्पणी की है कि आजकल के बच्चे फटी जींस पहनकर अपने आप को बड़े बाप का बेटा समझते हैं. मुख्यमंत्री होने से आपको यह प्रमाणपत्र नहीं मिल जाता कि आप किसी के व्यक्तिगत पहनावे पर टिप्पणी करें. ‘उन्होंने मुख्यमंत्री को ऐसे बयानों से बचने की भी सलाह दी और कहा कि ऐसे बयानों से जन भावनाएं आहत होती हैं.उत्तराखंड के सीएम का कहना है कि महिलाओं को हमारे धार्मिक रीति-रिवाजों के खिलाफ ऐसे कपड़े न पहनकर इस कुप्रथा से बचना चाहिए.

बता दें कि मंगलवार (16 मार्च) को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं . उन्होंने कहा कि आजकल के बच्चे बाजार में घुटनों पर फटी जींस खरीदने जाते हैं और अगर फटी न मिले तो उसे कैंची से काट लेते हैं . अगर इस तरह की महिला लोगों से मिलने और उनकी समस्याओं को हल करने के लिए समाज में जाती हैं, तो हम अपने बच्चों को समाज के लिए किस तरह का संदेश दे रहे हैं? यह सब घर पर शुरू होता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि घर पर सही संस्कृति सिखाई जाती है, चाहे वह कितनी भी आधुनिक क्यों न हो जाए, जीवन में कभी असफल नहीं होगी.

आम आदमी पार्टी ने भी मुख्यमंत्री के इस बयान को ‘भद्दा’ बताते हुए कहा कि लड़कियों के जींस पहनने से मुख्यमंत्री को आपत्ति है. उत्तराखंड आप ने सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक पेज पर लिखा है, “ये देखो बेटियों, यह हैं आपके मुख्यमंत्री जिन्हें आपके कपड़ों पर तंज कसना है, लानत है ऐसे मुख्यमंत्री पर.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here