Coronavirus In Punjab
सांकेतिक तस्वीर

कोरोना को खत्म करने के लिए देश में निर्णायक जंग चल रही है. टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. लेकिन इस सब के ये महामारी एक बार फिर सिर उठा रही है. संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में खबर आई है कि पंजाब में कोरोनावायरस बेकाबू होते जा रहे हैं. सरकार ने प्री-नर्सरी से लेकर 12वीं तक के स्कूल बंद करने के आदेश दे दिए हैं. इसके अलावा आठ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. खराब हालात को देखते हुए प्रशासन ने लुधियाना और पटियाला के बाद अब मोहाली और फतेहगढ़ साहिब में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. यह कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रहेगा. राज्य में पिछले 24 घंटों में 1414 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 34 लोगों की मौत हो चुकी है. पंजाब में कोरोना के एक्टिव मामले की संख्या 10,452 हो गई है, जबकि इस दौरान 991 मरीज ठीक भी हुए हैं.

पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि बढ़ते हुए कोरोना के मामलों और स्कूलों में होने वाली वार्षिक परीक्षाओं के मद्देनजर प्री-प्राइमरी से 12वीं तक के स्कूल 13 मार्च से बंद कर दिए गए हैं. इस दौरान छात्र घर पर रहकर परीक्षाओं की तैयारी भी कर सकेंगे. परीक्षाएं आफलाइन ही होंगी और इस दौरान कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा.

बता दें कि पांचवीं कक्षा की बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं 16 मार्च से, आठवीं और 12वीं की परीक्षाएं 22 मार्च से और दसवीं की परीक्षाएं नौ अप्रैल से शुरू होंगी. अन्य कक्षाओं में छठी, सातवीं, नौवीं और ग्यारहवीं की परीक्षाएं 15 मार्च से, पहली से चौथी कक्षा की परीक्षाएं 17 मार्च से शुरू होने जा रही हैं.

बात करें बीते 24 घंटों की तो सबसे ज्यादा 6 मौतें जालंधर जिला में हुई हैं. जबकि अमृतसर और होशियारपुर में पांच-पांच लोगों की मौत हुई है. मोहाली में कोरोना के 194 मामले सामने आने के बाद यहां एक्टिव मामलों की संख्या 1179 हो गई है. होशियारपुर में 188, पटियाला में 152, जालंधर में 124, अमृतसर में 112 और कपूरथला में 109 कारोना के माले सामने आए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here