Mamata Banerjee-Suvendu Adhikari
फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक गरमाहट तेज हो रही है. 7 मार्च को कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेगा रैली की थी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था. अब ममता ने नंदीग्राम में बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है.

बंगाल की सीएम ने बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी को चुनौती देते हुए कहा कि हिंदू कार्ड नहीं खेले. वह भी हिंदू धर्म की ही बेटी हैं. वह सुबह चंडी पाठ कर घर से निकलती हैं. इस अवसर पर ममता बनर्जी ने चंडी पाठ किया और शिव की भी स्तुति की. उन्होंने कहा कि वह कल नामांकन दाखिल करेंगी और फिर वापस नंदीग्राम आ जाएंगी और 11 मार्च को शिव रात्रि के अवसर पर शिव की पूजा कर कोलकाता जाएंगी और उसी दिन चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगी.

दीदी ने कहा कि मुझे बाहरी लोग कहा जाता है, गुजरात के लोग बाहरी नहीं हैं. गुजरात के गुंडा बाहरी नहीं है. यदि मैं बाहरी की हूं, तो मुख्यमंत्री कैसे हूं ? मेरे साथ हिंदू कार्ड नहीं खेलें. मैं भी हिंदू बेटी हूं. पहले आप बताएं कि आप हिंदू हैं या नहीं. मैं भी सुबह घर से चंडी पाठ करके ही निकलती हूं. मुझसे हिंदू धर्म को लेकर प्रतियोगिता करें.

ममता ने कहा, ‘भवानीपुर को देख कर आएं. वहां कॉलेज-स्कूल सब कर दिया है. नंदीग्राम को मॉडल नंदीग्राम करना चाहती हूं. नंदीग्राम में विश्वविद्यालय बनाया जाएगा, ताकि यहां के बच्चे पढाई लिखाई करे. उन्होंने कहा कि नंदीग्राम 2 के रिया पाड़ा में एक वर्ष के लिए किराये पर घर ली हूं. प्रत्येक तीन माह के बाद आएंगी. यदि वह वादा करती हैं, तो वह उसे पूरा करती हैं. नंदीग्राम में 1 अप्रैल को चुनाव है. उन्हें अप्रैल फूल कर देंगे. 1 अप्रैल और दो मई को जब रिजल्ट निकलेगा, तो उस समय समझ पाएंगे. 1 अप्रैल को नंदीग्राम में खेला होगा. उन्होंने कहा कि दो मई को चुनाव परिणाम के बाद देख लेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी पुराने अत्याचारी को लेकर आया है. लक्ष्मण सेठ के साथ लोगों को बीजेपी ले आयी है और तरह-तरह की अत्याचार कर रही है. सीपीएम, कांग्रेस और बीजेपी सभी एक है, जो करना है, तो कर लो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here