Mamata Banerjee-Suvendu Adhikari
फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा चुकी है. राज्य में विधानसभा चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में होंगे. मतों की गिनती दो मई को होनी है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. बीजेपी के महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 57 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है. अरुण सिंह ने बताया कि शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसी सीट से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. अधिकारी कुछ महीने पहले ही तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

बीजेपी ने बाघमुंडी सीट को गठबंधन की सहयोगी पार्टी आजसू के लिए खाली रखा है. वहीं बीजेपी ने मोयना से पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा वहीं डेबरा से पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष को उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के चुनावों के लिए 57 उम्मीदवारों की ये सूची जारी की है. 57 प्रत्याशियों में से छह महिला प्रत्याशी शामिल हैं.

बता दें कि बीजेपी से पहले तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस-वाम मोर्चे का गठबंधन भी उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुका है. टीएमसी ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें फिल्मी हस्तियों सयोनी घोष, कौशानी मुखर्जी तथा राज चक्रवर्ती से लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी और फुटबॉलर बिदेश बोस के नाम शामिल हैं.

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने सूची जारी की जिसमें युवा, अल्पसंख्यक, महिला और पिछड़े समुदाय के सदस्यों को तवज्जो दी गई है. जिन अन्य फिल्मी हस्तियों को टिकट दिया गया है, उनमें निर्देशक सयंतिका बनर्जी और अभिनेत्री जून मलिया शामिल हैं. इनमें से कुछ हस्तियां इस साल की शुरुआत में टीएमसी में शामिल हुई थीं जबकि सयंतिका बनर्जी, सयानी घोष समेत अन्य ने कुछ दिन पहले पार्टी की सदस्यता ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here