दिल्लीः विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) यानी तृणमूल को एक और करारा झटका लगा है। पूर्व राज्यसभा सांसद एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी दिनेश त्रिवेदी ने शनिवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। त्रिवेदी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में दिल्ली में स्थिति बीजेपी मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए।

त्रिवेदी ने 12 फरवरी को बजट सत्र के दौरान इस्तीफे दे दिया था। टीएमसी ने त्रिवेदी के फैसले को पार्टी और राज्य की जनता के साथ विश्वासघात बताया था। बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता ने तृणमूल कांग्रेस को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता तरक्की चाहती है, वह हिंसा और भ्रष्टाचार नहीं चाहती। उन्होंने ममता निशाना साधते हुए कहा कि वह खेलते-खेलते आदर्श भूल गई हैं।

वहीं, नड्‌डा ने त्रिवेदा का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि जब मैं त्रिवेदी की बात करता था, तो मैं हमेशा कहता था कि वह एक अच्छे व्यक्ति हैं, लेकिन गलत पार्टी में हैं। इसे वह खुद भी महसूस करते थे। अब सही व्यक्ति सही पार्टी में है। हम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनका उपयोग देश की सेवा में कर सकेंगे।

इस्तीफा देने के बाद

बंगाल की राजनीति में सात मार्च बड़ी तारीख हो सकती है। इस दिन कोलकाता के ऐतिहासिक परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली करने वाले हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दिन बीसीसीआई (BCCI) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ-साथ बॉलीवुड मिथुन चक्रवर्ती, प्रोसेनजीत सहितत बंगाल की कई मशहूर हस्तियां बीजेपी में शामिल हो सकती हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here