वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड  (Kieron Pollard) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्का जड़ने का कारनामा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।  पोलार्ड ने यह उपलब्धि एंटिगुआ में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में हासिल की। उन्होंने श्रीलंका के अकीला धनंजय की गेंदों पर यह कारनामा किया है। पोलार्ड ऐसा करने वाले पहले वेस्टइंडियन क्रिकेटर हैं। इसके साथ ही पोलार्ड ने भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हर्शल गिब्स की लिस्ट में अपनी जगह बना ली।

आपको बता दें कि श्रीलंकाई खिलाड़ी अकीला धनंजय ने इस मैच में हैट-ट्रिक भी ली। उन्होंने लगातर तीन गेंदों पर इविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को आउट किया। धनंजय ने अपने चार ओवरों में 62 रन दिए। वहीं  वेस्टइंडीज ने 41 गेंद बाकी रहते चार विकेट से मैच जीत लिया। पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 131 रन का बनाया था।

पोलार्ड से पहले युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 19 सितंबर 2007 को पहले वर्ल्ड टी20 में यह कारनामा किया था। वहीं हर्शल गिब्स, वनडे यह करिश्मा किया है। गिब्स ने साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हुए नीदरलैंड्स के खिलाफ वर्ल्ड कप में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। उन्होने लेग स्पिनर डान वेग बंग के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here