PFI
पीएफआई दफ्तर (फाइल फोटो)

दिल्ली के शाहीन बाग स्थित पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दफ्तर पर यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. यूपी एसटीएफ ने पीएफआई के दफ्तर में छापा मारा है. यह कार्रवाई सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा फैलाने और हाथरस में दंगा भड़काने के मामले को लेकर की गई है. हाथरस में दंगा भड़काने और सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में हिंसा फैलाने के आरोप में रउफ शरीफ से पूछताछ की गई थी. यूपी एसटीएफ की टीम पीएफआई स्टूडेंट विंग के रउफ शरीफ को केरल से प्रॉडक्शन वारंट पर लेकर आई है.

छापेमारी की कार्रवाई में एसटीएफ के 20 लोगों की टीम शामिल थी. बता दें कि रउफ शरीफ पीएफआई के स्टूडेंट विंग सीएफआई का जनरल सेक्रेटरी है. वह कोच्चि की जेल में बंद था, जहां से उसे एसटीएफ की टीम ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई है. गौरतलब है कि हाथरस गैंगरेप केस के बाद मथुरा जा रहे 4 लोगों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसको लेकर मथुरा में यूएपीए के तहत केस दर्ज हुआ था. पुलिस की ओर से कहा गया था कि मथुरा जाते समय गिरफ्तार 4 लोगों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश थी.

बता दें कि इस मामले में केरल की जेल में बंद रउफ शरीफ का नाम सामने आया था. एसटीएफ की टीम रउफ शरीफ से हाथरस में दंगे की साजिश और फंडिंग के बारे में पूछताछ कर रही है. रउफ शरीफ के खिलाफ ईडी ने भी कुछ दिन पहले चार्जशीट दाखिल की है. यूपी एसटीएफ के मुताबिक रउफ शरीफ के ऊपर उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधित कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ प्रदर्शनों में भी फंडिंग करने का आरोप है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here