पांच राज्यों में होने वाले चुनाव पर मंथन, भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की हो रही है बैठक

0
126
pm modi
File Picture

नई दिल्ली. बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। भाजपा इन राज्यों में अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश कर रही है। इसी क्रम में रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बड़ी बैठक हो रही है। समझा जा रहा है कि महासचिवों के साथ बैठक के बाद भाजपा अध्यक्ष इन राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति को और धार देंगे।

पीएम मोदी ने दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का उद्घाटन किया। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा राज्य प्रभारी और सह प्रभारी के साथ ही प्रदेश इकाई के प्रमुख भी शामिल हो रहे हैं। बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा कर रहे हैं। बैठक शाम पांच बजे तक चलेगी।

सूत्रों ने बताया कि बैठक को लेकर अभी पार्टी की ओर से किसी भी एजेंडे को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक बैठक में पार्टी संगठन, बीजेपी शासित राज्यों में पार्टी और सरकार के बीच समन्वय बनाकर काम करने पर चर्चा होगी। इसके साथ ही जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है वहां पर केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं का फायदा जमीन पर आम आदमी तक पहुंचाने के काम को लेकर चर्चा की जाएगी।

इसके साथ ही दिल्ली के बॉर्डर पर कृषि कानून को लेकर चल रहे किसान आंदोलन पर भी चर्चा की जाएगी। सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि कृषि कानून रद्द नहीं किया जाएगा। ऐसे में इस कानून के नाम पर किस तरह राजनीति पार्टियां बीजेपी को बदनाम कर रही है और कैसे इस मुद्दे पर सरकार अपनी बात आगे पहुंचा सकती है इस पर चर्चा की जाएगी। गैरतलब है कि तीन कृषि कानूनों को लेकर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर पिछले लगभग तीन महीने से आंदोलन कर रहे हैं।

इससे पहले शनिवार को भाजपा मुख्यालय में पार्टी के संगठन महासचिवों की बैठक हुई। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी राज्यों के महासचिवों की इस बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान सभी महासचिवों ने नड्डा को अपने-अपने राज्यों में दी गई जिम्मेदारी निभाने के संबंध में जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here