Aaj ka Rashifal

जानिए, मेष से मीन तक हर राशि का हाल

मेष राशि
मिलाजुला असर वाला दिन रहेगा आपका. मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे, इससे सुकून मिलेगा. दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा. प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौक़ा साबित होंगी. लेकिन आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा. बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक या क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें. इसके लिए दिन खराब हैं. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. इससे बचने की कोशिश करें. हनुमान चालीसा के पाठ के साथ सुबह की शुरुआत करें, दिन में आने वाली परेशानियां पास नहीं फटकेंगी.

वृष राशि
आज आपका दिन बढ़िया जानेवाला है आपका. आप उल्लास से भरे रहेंगे. आज कुछ खास करने के मूड में रहेंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. परिवारवालों के साथ आनंद के पल बिताएंगे. इस राशि के टूरिज्म से जुड़े लोगों को आज काफी धन लाभ होगा. आपसे कोई करीबी मदद मांग सकता है. जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. जीवनसाथी की नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है. आपकी बुद्धिमता और सतर्कता के कारण आपको आज फायदा मिलेगा. किसी प्रकार के पारिवारिक साथी के साथ लड़ाई-झगड़े से आप बचें. इसके लिए दिन अच्छा नहीं है. पत्नी द्वारा धन लाभ के योग बन रहे हैं. मां लक्ष्मी के नमन के साथ दिन की शुरुआत करें.

मिथुन राशि
मिलाजुला असर वाला रहेगा आज का दिन. आज आप अपने डेडीकेशन से कई कार्यों को हल करने में सक्षम रहेगे. किसी समाज सेवी संस्थान में आपके विशेष योगदान व निष्ठा की वजह से मान-सम्मान तथा यश में भी वृद्धि होगी. युवा तथा विद्यार्थियों को किसी विशेष कार्य में अवश्य ही सफलता मिलेगी. दूसरों की बातों में आकर वाद-विवाद और झगड़े जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. जिसकी वजह से मन विचलित रहेगा. विचारों में संकीर्णता ना आने दें. आज ज्यादा मेलजोल ना रखकर अपने काम से ही मतलब रखें. आज लव मैरिज के योग बन रहे हैं. सगाई के लिए भी दिन शुभ है. अगर आपने अभी तक अपने प्रिय को प्रपोज नहीं किया तो आज कर सकते हैं. दुर्गा चालीसा के पाठ के साथ दिन की शुरुआत करें पूरे दिन की परेशानियां दूर रहेंगी.

कर्क राशि
सेहत को लेकर सतर्क रहें. दीर्घकालीन निवेश से बचें, नुकसान हो सकता है. एकतरफ़ा लगाव आपके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर देगा. कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है. इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. प्रेम विवाह का ग्रीन सिग्नल परिवार से मिल सकता है. पति-पत्नी में आपसी मेल जीवन में संतुलन आएगा आज. चापलूसों से सावधान रहने की जरुरत है. वरना परेशान हो जाएंगे.

सिंह राशि
आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा . किसी जरूरी काम को पूरा करने में कोई पुराना दोस्त अचानक काम आ सकता है. पैसों को लेकर किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें, आपको धोखा मिल सकता है. परिवार संग किसी धार्मिक यात्रा का प्लान बन सकता है. अपनी सेहत का ख्याल रखें. आज आपके साथी के साथ दूरियां बढ़ सकती हैं. इससे मन मन उदास रहेगा. वैवाहिक दम्पत्ति में भी नोंक-झोंक चलती रहेगी. सम्भल कर चलने का दिन है. आज अपने रिलेशनशिप को गम्भीरता से लें. हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपका दिन अच्छा बीतेगा.

कन्या राशि
आज का दिन अच्छा जाने वाला है आपके लिए. अपने विचारों में लचीलापन रखें. किसी बात पर जिद करने या अड़ जाने से आपके ही काम खराब होंगे. किसी मित्र के साथ विचार विमर्श करना आपकी समस्याओं का हल निकाल सकता है. इस समय संतान की गतिविधियों पर भी नजर रखना अति आवश्यक है. आपकी अभिव्यक्ति आपके लव पार्टनर को खुश कर देगी और आपके प्रेम की नैया किनारे लगेगी. हर प्रकार से आज का दिन फायदेमंद है. व्यापारिक कारोबार से धन-सम्पत्ति का फायदा मिल सकता है.

तुला राशि
आपका ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं. दफ़्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता है. दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं. लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है. लव पार्टनर व जीवनसाथी के साथ लव रिलेशन में मजबूती आएगी. आपसी तालमेल जीवन में बहार ला सकता है. मन प्रसन्न होगा.

वृश्चिक राशि
आज आपका दिन बढ़िया रहेगा. समझदारी के साथ काम करेंगे, तो आपको कारोबार में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं . निवेश का बहुत ही अच्छा मौका मिल सकता है . आप ऐसा कोई काम करेंगे, जिससे आपकी तारीफ हो सकती है . कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है. अटका हुआ पैसा मिलने से आपका दिल खुश होगा. आपका लव पार्टनर आप से नराज हो सकता है. अपनी वाणी और गुस्से पर कंट्रोल करें. जल्दबजी में कोई कार्य न करें. वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. बजरंग बाण के पाठ के साथ दिन की शुरुआत करें, परेशानियां छू भी नहीं पाएंगी.

धनु राशि
कुछ समय से आप जिन कार्यों के लिए प्रयासरत थे, आज उन कार्यों के पूर्ण होने का सही समय आ गया है. इस समय आपको अपनी मेहनत के उचित परिणाम हासिल होंगे, लेकिन इसके लिए कर्म प्रधान होना जरूरी है. अपनी ऊर्जा का भरपूर इस्तेमाल करें. अपनी महत्वपूर्ण चीजों को संभाल कर रखें. क्योंकि उनके खोने या चोरी होने की आशंका बन रही है. भावनाओं में आकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. जो लोग अकेले हैं उन्हें लव पार्टनर मिल सकता है. आप अपने मित्रों के साथ समय बिताएंगे. पत्नी की सेहत का खयाल रखें.

मकर राशि
मुमकिन है कि आज के दिन आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक न रहे. इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं. किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से आई अच्छी ख़बर पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी. अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं. आज आपके सीनियर्स आपसे नाराज हो सकते हैं, ऐसे में आपको शांत रहने की जरूरत है. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें. किसी भारी नुक़सान के चलते वैवाहिक जीवन कुछ बाधित हो सकता है. आज के दिन ज्यादा समय यात्रा में गुजरेगा. पति-पत्नी में ससुराल पक्ष को लेकर नोंक-झोंक हो सकती है. इस तरह के विवाद से बचें.

कुंभ राशि
आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा. जीवन को बेहतर बनाने के लिए कुछ नया और रचनात्मक करेंगे. आप जितना सकारात्मक सोचेंगे, उतने ही सफल भी होंगे. कुछ बहुत रोचक बातों पर आपका ध्यान हो सकता है. आप हर तरह का विवाद निपटाने में आज सफल होंगे. प्यार के बेहतरीन क्षण अपने लव पार्टनर के साथ बिताएंगे. पिता के सम्पर्क से व्यापार में फायदा मिल सकता है. हनुमान जी को लाल रंग का चोला चढ़ाएं, आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे.

मीन राशि
संतान की शिक्षा या कैरियर से संबंधित चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से सुकून और राहत मिलेगी और आप अपने व्यक्तिगत कार्यों में ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. घर में धार्मिक कार्य संपन्न करने हेतु योजना बनेगी. समाज सेवी संस्था में भी आपका सहयोगात्मक योगदान रहेगा. इस समय व्यय की स्थितियां ज्यादा बन रही है, अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें. वरना पछताना पड़ सकता है. कभी-कभी आपकी जल्दबाजी और टोका-टाकी घर के माहौल को अस्त-व्यस्त कर देती है. अपने इस स्वभाव को बदलने के लिए मनन-चिंतन आज अवश्य करें. नये लव रिलेशन कायम हो सकते हैं. पार्टनर के साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं. भगवान भोलेनाथ के दर्शन के साथ दिन की शुरुआत करें, दिन की बाधाएं दूर रहेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here